मेगा रोड शो के बाद गंगा आरती में शामिल हुए मोदी, कल दाखिल करेंगे नामांकन

मेगा रोड शो के बाद गंगा आरती में शामिल हुए मोदी, कल दाखिल करेंगे नामांकन

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-25 03:17 GMT
मेगा रोड शो के बाद गंगा आरती में शामिल हुए मोदी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
हाईलाइट
  • उत्तर प्रदेश और बिहार के दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।
  • बिहार के दरभंगा में भी पीएम मोदी ने संबोधित की जनसभा।
  • वाराणसी में करेंगे सात किमी लंबा रोड शो।

डिजिटल डेस्क, वाराणसी। लोकसभा चुनाव के लिए वाराणसी संसदीय सीट से नामांकन दाखिल करने से एक दिन पहले यानि आज (25 अप्रैल) प्रधानमंत्री मोदी मेगा रोड शो किया। पीएम के रोड शो के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा। पीएम ने अपने रोड शो की शुरुआत बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद की। रोड शो का समापन दशाश्वमेध घाट पर हुआ। रोड शो के बाद पीएम ने गंगा आरती की और फिर एक सभा को संबोधित किया। बता दें कि पिछले चुनाव में भी पीएम मोदी ने यहीं से रोड शो शुरू किया था।

LIVE UPDATE:

21: 20 - गंगा आरती के बाद पीएम मोदी एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम ने कहा-

-5 वर्ष पहले जब काशी की धरती पर मैंने कदम रखा, तब मैंने कहा था कि मां गंगा ने मुझे बुलाया है।

-मैया ने ऐसा दुलार दिया, काशी के बहन-भाइयों ने इतना प्यार दिया कि बनारस के फक्कड़पन में ये फकीर भी रम गया।

-ये मेरा सौभाग्य है कि काशी कि वेद परंपरा को ज्ञान के विश्लेषण व तार्किक अनुभवों से जुड़ सका।

-काशी ने मुझे सिर्फ एमपी नहीं पीएम बनने का आशीर्वाद दिया। मुझे 130 करोड़ भारतीयों के विश्वास की ताकत दी

-समर्थ, सम्पन्न और सुखी भारत के लिए विकास के साथ-साथ सुरक्षा अहम है।

-साथियो, मेरा ये मत रहा है कि परिवर्तन तभी सार्थक और स्थायी होता है, जब जन-मन बदलता है। इस जन-मन को साधने के लिए तपस्या करनी पड़ती है

-मैं मानता हूं कि इस समय भारत भी तपस्या के दौर में है। वो खुद को साध रहा है और इस साधना में हम सब एक सेवक हैं, साधक हैं।

-हम देश के हर हिस्से, हर वर्ग को मजबूत करने के संकल्प के साथ लगे हैं। बीते पांच वर्ष पुरुषार्थ के थे, आने वाले पांच वर्ष परिणाम के होंगे।

20: 22 - दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती खत्म हो गई है। पीएम मोदी ने गंगा जी का आचमन किया और गंगा जी का पूजन किया।

19: 40 - गंगा आरती में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दशाश्वमेध घाट पर पहुंच गए हैं। घाट पर आते ही उन्हें आरती में शामिल पुरोहित ने टीका लगाया।

 

 

19:10 - दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती की तैयारियां पूरी, थोड़ी देर में रोडशो खत्म कर पहुंचेंगे पीएम मोदी।

 

 

18:30 -  पीएम मोदी का रोड शो अब मदनपुरा से होता हुआ सुनारपुरा पहुंच चुका है

17:35 - 7 किलोमीटर लंबे रोड शो के लिए बनारस की सड़कों पर दोनों ओर लोगों की भारी भीड़ है और पीएम हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे हैं।

17:20 - पीएम मोदी का रोड शो शुरू...

17:19 - बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के लंका गेट पर पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

 

 

17:15 - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी पहुंच गए हैं।

16:45 - प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे वाराणसी।

16: 15 - रोड शो से पहले पीएम मोदी ने किया ट्वीट। पीएम ने कहा, "दरभंगा और बांदा में बम्पर रैलियों के बाद, मैं प्यारी काशी जा रहा हूं। कार्यक्रमों की एक श्रृंखला है, जो मुझे काशी की मेरी बहनों और भाइयों के साथ बातचीत करने का एक और उत्कृष्ट अवसर प्रदान करेगा। हर हर महादेव!"

 

 

पीएम के रोड शो के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा है। 

 

जगह जगह मोदी के स्वागत की अनूठे तरीके से तैयारी की गई थी। वाराणसी में रहने वाले अलग-अलग राज्यों के लोगों ने पारंपरिक तरीके से पीएम का अभिवादन किया। बीएचयू से निकल कर पीएम का काफिला पहलवान लस्सी वाले तक पहुंचा। ये बनारस की मशहूर लस्सी की दुकान है। पीएम का रोड शो अस्सी मोड़, मुमुक्षु भवन, आनंदमयी अस्पताल, शिवाला तिराहा, सोनारपुरा, जगमबाडी होते हुए गोदौलिया पहुंचा। सड़क के दोनों किनारों पर बैरिकेडिंग की गई थी। शहर में हर तरफ मोदी स्वागतम के बोर्ड लग गए थे। रोड शो के दौरान गुलाब की पंखुड़ियों की बारिश होती रही। रोड शो का आख़िरी पड़ाव काशी विश्वनाथ मंदिर का द्वार था। 

रोड शो के बाद अब अगले दिन यानी 26 अप्रैल को पीएम नामांकन दाखिल करेंगे। इस मौके पर मंत्रिमंडल के उनके कई सहयोगी भी साथ रहेंगे। बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी मोदी के साथ रहेंगे। नामांकन से पहले पीएम काल भैरव और काशी विश्वनाथ मंदिर में जाकर पूजा अर्चना भी करेंगे। 

रोड शो से पहले पीएम ने की दो जनसभाएं
रोड शो से पहले पीएम मोदी ने बिहार के दरभंगा और यूपी के बांदा जनसभाओं को संबोधित किया। बांदा में पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने कहा, वे मोदी के बहाने वे पूरे पिछड़े समाज को गाली दे रहे हैं। पहले मोदी को गाली देते थे अब ईवीएम को गाली दे रहे हैं। लोकसभा चुनाव को लेकर पीएम ने कहा, विपक्ष जमीन से पूरी तरह कट चुका है। चुनाव में विपक्ष को जीरो बटा सन्नाटा हाथ लगेगा। 

बिहार के दरभंगा में पीएम की जनसभा
यूपी से पहले बिहार के दरभंगा में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ये जो लहर है ये नए भारत की ललकार है। 21वीं सदी में जो बेटा-बेटी पहली बार दिल्ली की सरकार चुन रहे हैं, वो नौजवान इस चुनाव का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्हें पुरानी बातें, जात-पात के समीकरण समझ नहीं आते। वो ठान के चले हैं कि 21वीं सदी का भारत उनकी आकांक्षाओं के अनुरूप हो।

आतंकवाद के मुद्दे को लेकर विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, हमारे आस पड़ोस में ही आतंक की फैक्ट्रियां चल रही हैं और ये कहते हैं की आतंकवाद मुद्दा ही नहीं है। महामिलावट करने वालों, आपके लिए आतंकवाद मुद्दा नहीं होगा, लेकिन नए भारत में ये बहुत बड़ा मुद्दा है। ये नया हिन्दुस्तान है, ये आतंक के अड्डों में घुसकर मारेगा।

पीएम ने कहा, तीन चरण के मतदान के बाद जो महामिलावटी गला फाड़कर एयर स्ट्राइक के सबूत मांग रहे थे, वो अचानक गायब हो गए हैं। जो पाकिस्तान का पक्ष ले रहे थे, वो अब मोदी और ईवीएम को गाली देने लगे हैं। ये लोग जनता की नब्ज नहीं समझ पाए, इसलिए जनता ने तीन चरण में इन्हें ठीक से समझा दिया है। 2004 में कांग्रेस ने घोषणा पत्र में देश को वादा किया था कि वो 2009 तक देश के हर घर में बिजली पहुंचा देंगे। क्या ये वादा पूरा हुआ था? कांग्रेस और उसके साथियों ने आपको धोखा दिया। पीएम मोदी ने कहा, आपका एक वोट आतंकवाद को खत्म कर सकता है, चौकीदार को अपना समर्थन दीजिये। आपका एक एक वोट मोदी को जाएगा और मोदी आतंकवाद को खत्म करके ही दम लेगा। 

Tags:    

Similar News