ट्रेनी IAS अफसरों के साथ पीएम मोदी ने किया योग, बच्चों से की मुलाकात

ट्रेनी IAS अफसरों के साथ पीएम मोदी ने किया योग, बच्चों से की मुलाकात

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-27 15:27 GMT
ट्रेनी IAS अफसरों के साथ पीएम मोदी ने किया योग, बच्चों से की मुलाकात

डिजिटल डेस्क, मसूरी। शुक्रवार को PM नरेंद्र मोदी ने मसूरी के लाल बहादुर शास्त्री IAS एकेडमी पहुंचे। यहां उन्होंने अकादमी के लॉन में ट्रेनी IAS अफसरों के साथ योग किया। इस दौरान केंद्रीय विद्यालय के स्टूडेंट्स भी मौजूद थे। PM ने एकेडमी स्थित बालवाड़ी के बच्चों से भी मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। सुबह-सुबह PM मोदी ने एकेडमी में मॉर्निंग वॉक भी किया।

 

PM मोदी ने अपने दौरे की शुरुआत अकादमी में सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके की। इसके बाद उन्होंने परिसर में पौधारोपण किया और प्रशिक्षु IAS अधिकारियों के साथ चर्चा की। PM मोदी गुरुवार को मसूरी पहुंचे। यहां वे कालिंदी गेस्ट हाउस में ठहरे और हैप्पी वैली का दौरा भी किया।

 

अपने मसूरी दौरे पर मोदी ने गुरुवार को 369 ट्रेनी अफसरों के साथ छोटे-छोटे समूहों में बातचीत की। बुधवार को भी नरेंद्र मोदी ने 92nd फाउंडेशन कोर्स के ट्रेनी अफसरों को स्पीच दी। मोदी ने एकेडमी में नए हॉस्टल और सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक की आधारशिला भी रखी। बता दें एकेडमी के प्रोग्राम्स में शिरकत के बाद मोदी शुक्रवार को वापस दिल्ली रवाना हो गए।

 

गौरलतब है कि PM नरेंद्र मोदी 7 दिन के भीतर दूसरी बार उत्तराखंड आए। इसी माह बीती 20 अक्टूबर को केदारनाथ में उन्होंने आपदा से प्रभावित क्षेत्र में नई केदारपुरी के कार्यों का शिलान्यास किया था। इस बार मोदी दो दिनी दौरे पर गुरुवार को मसूरी स्थित एलबीएसएनएए पहुंचे हैं।

 

एक सप्ताह के अंदर अपने दूसरे उत्तराखंड दौरे पर आए प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले सप्ताह 20 अक्टूबर को केदारनाथ में करीब 700 करोड़ रुपए की कई पुनर्निर्माण योजनाओं की नींव रखी थी। उन्होंने इस साल की शुरूआत में हुए विधानसभा चुनावों से पहले चारधाम आल वेदर रोड परियोजना का शिलान्यास किया था। मोदी के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से दिल्ली रवाना होने पर उन्हें विदाई देने के लिये राज्यपाल, मुख्यमंत्री के अलावा भाजपा के कई नेता भी मौजूद रहे।

Similar News