प्रधानमंत्री 24 मार्च को बनारस में देश के पहले सार्वजनिक परिवहन रोपवे की आधारशिला रखेंगे

नई दिल्ली प्रधानमंत्री 24 मार्च को बनारस में देश के पहले सार्वजनिक परिवहन रोपवे की आधारशिला रखेंगे

IANS News
Update: 2023-03-18 10:30 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
हाईलाइट
  • रोपवे के चालू हो जाने के बाद एक से डेढ़ घंटे का समय घटकर 16 मिनट हो जाएगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 मार्च को अपने संसदीय क्षेत्र बनारस में देश के पहले सार्वजनिक परिवहन रोपवे की आधारशिला रखेंगे। पीएम वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन पर इसका शिलान्यास करेंगे, जिसकी तैयारी युद्धस्तर पर चल रही है। रोपवे बनने के बाद काशी विश्वनाथ जाने वाले श्रद्धालुओं की राह आसान हो जाएगी। रेलवे स्टेशन पहुंचने पर पर्यटक कुछ ही मिनटों में गोदौलिया पहुंच जाएंगे और फिर बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए आगे बढ़ेंगे।

पहले चरण में रोपवे कैंट रेलवे स्टेशन से शुरू होकर गोदौलिया चौराहे को जोड़ेगा। इस दौरान रोपवे कुल पांच स्टेशनों- कैंट रेलवे स्टेशन, विद्यापीठ स्टेशन, रथ यात्रा, गिरघर और गोदौलिया स्टेशन से होते हुए 4.5 किमी की दूरी तय करेगा। रोपवे के चालू हो जाने के बाद एक से डेढ़ घंटे का समय घटकर 16 मिनट हो जाएगा।

साथ ही रोपवे कार में 11 लोगों के बैठने की सुविधा होगी। 555 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट को लेकर प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं। प्रथम चरण के लिए 31 करोड़ रुपए की राशि जारी की जा चुकी है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News