मेरठ में बिल्डर के ऑफिस से मिली 25 करोड़ की पुरानी करंसी

मेरठ में बिल्डर के ऑफिस से मिली 25 करोड़ की पुरानी करंसी

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-29 10:08 GMT
मेरठ में बिल्डर के ऑफिस से मिली 25 करोड़ की पुरानी करंसी

डिजिटल डेस्क, मेरठ। मेरठ में एक बिल्डर के ऑफिस से पुलिस ने 25 करोड़ रुपए की पुरानी करंसी बरामद की है। पुलिस ने इस मामले में 4 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि कमिशन पर ये नोट बदलने का सौदा तय हुआ था। हालांकि नोटबंदी के बाद इतनी बड़ी रकम किस तरह से बदली जा रही थी पुलिस इसकी पूछताछ आरोपियों से कर रही है। फिलहाल बिल्डर संजीव मित्तल पुलिस गिरफ्त से बाहर है।

 

एसपी सिटी मान सिंह चौहान ने बताया कि पुलिस पिछले करीब 10 दिनों से इंटरसेक्शन सर्विलांस और अन्य माध्यम से इस मामले पर नजर बनाए हुए थी। शुक्रवार को उन्हें सूचना मिली कि दिल्ली के एक व्यक्ति के जरिए कमिशन पर नोट बदलने का सौदा तय किया जा रहा है। जिसके बाद पुलिस की टीम ने दिल्ली रोड पर राजकमल एंक्लेव में प्रॉपर्टी डीलर संजीव मित्तल के कार्यालय पर छापा मारा। यहां से उन्हें प्लास्टिक के कट्टों में बंद करीब 25 करोड़ रुपए की पुरानी करंसी बरामद हुई। ऑफिस में उस वक्त चार लोग मौदूज थे। पुलिस को देखते ही उन्होंने भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें धर दबोचा।

 

पुलिस का दावा है कि नोटबंदी के बाद ये पुराने नोटं की सबसे बड़ी रिकवरी है। हालांकि अभी ये पता नहीं चल पाया है कि किस तरह से इन नोटों को बदला जा रहा था। पकड़े गए आरोपियों से पुलिस इसे लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं फरार बिल्डर संजीव मित्तल की भी तलाश की जा रही है।  

 

बता दें कि 8 नवंबर को रात 8 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीवी पर एक संबोधन रखा और उसमें ऐलान किया था कि 500 और 1000 के नोट रात 12 बजे से बंद हो जाएंगे यानि 500 और 1000 के नोट महज कागज का टुकड़ा होंगे और उनकी जगह 500 और 2000 के नए नोट जारी किए जाएंगे। लोगों को कहा गया था कि जिसके पास भी 500 और 1000 के नोट हैं वो उन्हें बैंकों में जमा करा दें। इन नोटों को जमा कराने की अंतिम तारीख 31 दिसंबर दी गई थी।

Similar News