CBI For SSR: नीतीश बोले- अब मिलेगा न्याय, राउत ने कहा- मुंबई पुलिस के खिलाफ साजिश, पात्रा का ट्वीट- महाराष्ट्र सरकार जा 'रिया' है

CBI For SSR: नीतीश बोले- अब मिलेगा न्याय, राउत ने कहा- मुंबई पुलिस के खिलाफ साजिश, पात्रा का ट्वीट- महाराष्ट्र सरकार जा 'रिया' है

Bhaskar Hindi
Update: 2020-08-19 08:24 GMT
CBI For SSR: नीतीश बोले- अब मिलेगा न्याय, राउत ने कहा- मुंबई पुलिस के खिलाफ साजिश, पात्रा का ट्वीट- महाराष्ट्र सरकार जा 'रिया' है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच सीबीआई को सौंपे जाने को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। सुप्रीम कोर्ट से सीबीआई जांच पर मुहर लगने के बाद सीएम नीतीश ने उम्मीद जताई है कि, अब सुशांत और उनके परिवार को न्याय मिलेगा। वहीं महाराष्ट्र की सत्ताधारी पार्टी शिवसेना के सांसद संजय राउत के सुर बदल गए हैं और उन्होंने चुप्पी साध ली है। वहीं बीजेपी, बिहार की सत्तारूढ़ जेडीयू, उसकी गठबंधन सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) और प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आजेडी) ने भी सुशांत मामले में सीबीआई जांच के सुप्रीम कोर्ट के फैसले का दिल खोलकर स्वागत किया है।

देश की जनता को न्याय की उम्मीद- नीतीश
सीएम नीतीश कुमार ने कहा, सुशांत मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले से स्पष्ट होता है कि, बिहार पुलिस द्वारा जांच और यहां दर्ज की गई एफआईआर सही थी। सिर्फ सुशांत का परिवार या बिहार के लोग ही नहीं बल्कि पूरा देश इस मामले को लेकर चिंतित है। सीबीआई जांच के साथ, लोग भरोसा कर सकते हैं कि न्याय होगा। सिर्फ परिवार या बिहार को नहीं, पूरे देश की जनता को न्याय की उम्मीद है।

मुंबई पुलिस की क्षमता पर संदेह बढ़ाने की साजिश- संजय राउत
शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, यह फैसला मुंबई पुलिस की क्षमता पर संदेह बढ़ाने की एक साजिश है। मुंबई पुलिस एक अच्छी जांच करने में पूरी तरह से सक्षम है और उसने इस मामले की पूरी निष्ठा के साथ जांच की। हालांकि, उन्होंने कहा कि, वह कानूनी कार्यवाही पर टिप्पणी नहीं करेंगे। शीर्ष अदालत यह देखते हुए कि मुंबई पुलिस ने जांच में किसी भी तरह से गलती नहीं की, फिर भी कहा, मुंबई में मामले की जांच कर रही बिहार पुलिस टीम के रास्ते में बाधाएं पैदा करना गलत था। राउत ने दोहराया कि, महाराष्ट्र हमेशा सच्चाई और न्याय के लिए प्रयास करने के लिए जाना जाता है और हमेशा यह सुनिश्चित करता है कि हर कोई - बड़ा या छोटा - कानून से ऊपर नहीं है और यहां सभी न्याय पाने की उम्मीद कर सकते हैं।

वहीं जब पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे के बारे में उनसे सवाल किया गया तो राउत ने कहा, उनका नाम बीच में न लाएं, लेकिन क्या राज्य सरकार शीर्ष अदालत के फैसले को चुनौती देगी, इस सवाल पर उन्होंने चुप्पी साध ली। बता दें कि राउत ने सुशांत मामले में सीबीआई को जांच सौंपे जाने के कदम का लगातार विरोध किया है।

महाराष्ट्र सरकार जा "रिया" है- संबित पात्रा
बीजेपी नेता संबित पत्रा ने उद्धव सरकार पर तंज कसते हुए महाराष्ट्र सरकार गिरने वाली है इस ओर इशारा भी किया है। पात्रा ने ट्वीट कर कहा, "पहले महाराष्ट्र सरकार सो "रिया" था, फिर संजय राउत सुशांत परिवार को धो "रिया" था, अब मुंबई में सरकार रो "रिया" है, दोस्तों जल्दी ही सुनेंगे महाराष्ट्र सरकार जा "रिया" है।

अब साफ हो जाएगा सच क्या है- चिराग पासवान
लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने भी शीर्ष अदालत के फैसले का स्वागत करते हुए कहा, सीबीआई जांच का आदेश देने के लिए मैं सुप्रीम कोर्ट का शुक्रिया अदा करता हूं क्योंकि कोर्ट ने करोड़ों लोगों की भावनाओं का सम्मान किया है। जिस तरीके से सीबीआई को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है, उससे लंबे समय से की जा रही एक मांग को पूरा किया गया है। अब यह साफ हो जाएगा कि सच क्या है और इस केस को घुमाने में किन लोगों का नाम शामिल है। पासवान ने कहा, उम्मीद करता हूं, इस फैसले से उनके परिवार को काफी राहत पहुंची होगी, अब उन्हें न्याय जल्दी मिलेगा।

यह न्याय के लिए जीत है- तेजस्वी यादव
आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने फैसले का स्वागत करते हुए नीतीश सरकार पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा, यह न्याय के लिए जीत है। 30 जून को हमने सीबीआई जांच की मांग की थी, लेकिन बिहार सरकार को जागने में 42 दिन लग गए।

केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, यह एक महान क्षण है कि SC ने CBI को जांच स्थानांतरित कर दी है। मुझे उम्मीद है CBI अब एक पेशेवर चरित्र का काम करेगी और समयबद्ध जांच करेगी।

आरजेडी सांसद और प्रवक्ता मनोज के. झा ने कहा, हमारी पार्टी और बिहार के प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव ने सीबीआई जांच के लिए एक दिन के विधानसभा सत्र और विधानसभा के बाहर भी आवाज उठाई थी और अब हम यह सोचे बगैर कि कौन बड़े से बड़ा दिग्गज इस केस में शामिल हैं, सच को जल्द से जल्द सामने लाना चाहते हैं।

जेडीयू के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने भी यह कहा, दिवंगत अभिनेता की मौत पर सीबीआई जांच से सबकी सच्चाई बाहर आ जाएगी। यह न्याय के लिए एक बहुत बड़ी जीत है। यह एक ऐतिहासिक पल है क्योंकि केस को लेकर दोनों राज्य आपस में भिड़ गए थे जो कि अत्यन्त दुखद है, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने करोड़ों लोगों की भावनाओं का सम्मान किया।

इधर, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार के पोते और उप मुख्यमंत्री अजीत पवार के बेटे पार्थ पवार ने ट्वीट करते हुए कहा, सत्यमेव जयते। पार्थ ने कुछ दिनों पहले ही सुशांत मामले पर सीबीआई जांच के लिए अपनी मांग रखी थी, उन्होंने पार्टी लाइन से अलग होकर ऐसा किया था।

बुधवार को सुशांत मामले पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा सीबीआई जांच के आदेश दिए जाने के बाद भिन्न राजनीतिक दलों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस से यह भी कहा है कि अब तक उनके द्वारा जितने भी सबूत एकत्रित किए गए हैं, उन्हें सीबीआई को सौंप दिया जाए। न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय ने कहा, सीबीआई घटना के संबंध में न केवल पटना एफआईआर बल्कि अन्य एफआईआर की जांच करने में भी सक्षम होगी।

Tags:    

Similar News