प्रद्युमन मर्डर केस : रेयान स्कूल के मालिकों को मिली अग्रिम जमानत

प्रद्युमन मर्डर केस : रेयान स्कूल के मालिकों को मिली अग्रिम जमानत

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-07 13:16 GMT
प्रद्युमन मर्डर केस : रेयान स्कूल के मालिकों को मिली अग्रिम जमानत

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने प्रद्युमन मर्डर केस में रेयान इंटरनेशनल स्कूल के मालिकों को बड़ी राहत दे दी है। कोर्ट ने ऑगस्टिन पिंटो, रेयान पिंटो और ग्रेस पिंटो को पांच दिसंबर तक के लिए अंतरिम अग्रिम जमानत दे दी है। इसके साथ ही मैनेजमेंट के अधिकारी जयश थॉमस और फ्रांसिस थॉमस को भी जमानत दे दी गई है। इससे पहले 28 सितंबर को इस मामले की सुनवाई में पिंटो फैमिली को पंजाब-हरियाणा कोर्ट ने 7 अक्टूबर तक की अग्रिम जमानत दी थी।

इस राहत के साथ ही कोर्ट ने तीनों के देश छोड़ कर जाने पर रोक लगा दी है। हाईकोर्ट ने कहा है कि इस केस के सम्बंध में जब भी जरुरत पड़ेगी, पिंटो फैमिली को जांच में उपस्थित होना होगा और पूरा सहयोग करना होगा।

गौरतलब है कि 8 सितंबर को हरियाणा में गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के प्रद्युम्न की हत्या कर दी गई थी। उसका शव स्कूल के टॉयलेट में खून से लथपथ मिला था। इस मामले में सबसे पहले बस कंडक्टर अशोक को गिरफ्तार किया गया था। अशोक ने बच्चे के साथ अप्राकृतिक सम्बंध बनाने की कोशिश करने और हत्या करने की बात स्वीकारी थी। हालांकि पेशी के दौरान  वह अपने बयान से पलट गया था।

इस पूरे मामले में अब तक कईं मोड़ आ चुके हैं। प्रद्युमन के मौत की गुत्थी न सुलझ पाने के बाद हरियाणा सरकार ने इस पूरे मामले की जांच CBI को सौंप दी है। वहीं अगले तीन महीनों के लिए स्कूल के संचालन की जिम्मेदारी भी हरियाणा सरकार ने अपने हाथ में ले ली है।

Similar News