राजस्थान पुलिस के हाथ नहीं लगे प्रवीण तोगड़िया, तलाश जारी

राजस्थान पुलिस के हाथ नहीं लगे प्रवीण तोगड़िया, तलाश जारी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-15 14:43 GMT
राजस्थान पुलिस के हाथ नहीं लगे प्रवीण तोगड़िया, तलाश जारी

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। राजस्थान के एक पुराने मामले में प्रवीण तोगड़िया को गिरफ्तार करने सोमवार को अहमदाबाद पहुंची पुलिस टीम को खाली हाथ वापस लौटना पड़ा। पुलिस के पहुंचने से पहले ही तोगड़िया गायब हो गए। हालांकि विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ताओं का कहना है कि उनके नेता प्रवीण तोगड़िया को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस बात हो लेकर विहिप कार्यकर्ताओं ने अहमदाबाद में जमकर हंगामा भी मचाया।

इस मामले में अहमदाबाद के जॉइंट पुलिस कमिश्नर जेके भट्ट का कहना है कि तोगड़िया को न गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार किया है और न राजस्थान पुलिस ने। फिलहाल उनकी तलाश की जा रही है। तोगड़िया की गिरफ्तारी की अफवाहों को समाप्त करने के लिए अहमदाबाद पुलिस क्राइम ब्रांच ने सोमवार शाम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में जेके भट्ट ने बताया कि अब तक प्रवीण तोगड़िया की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस गिरफ्तारी वारंट लेकर तोगड़िया को पकड़ने पहुंची थी लेकिन उससे पहले ही वे फरार हो गए। उन्होंने बताया, "तोगड़िया की तलाश में चार टीमें लगी हुई हैं। वह वीएचपी के रणछोड़भाई भारवाड़ और दूसरे कार्यकर्ताओं के साथ संपर्क में भी है।"

पुलिस ने इसके साथ ही वीएचपी कार्यकर्ताओं से शांति बनाए रखने की अपील भी की है। दरअसल, इस घटना के बाद से विहिप कार्यकर्ता अहमदाबाद समेत गुजरात के कई हिस्सो में प्रदर्शन कर रहे हैं। कार्यकर्ता दोनों राज्यों की सरकार व पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए तोगड़िया को जल्द सामने लाने की मांग कर रहे हैं। कुछ विहिप नेताओं ने तो तोगड़िया के एनकाउन्टर की भी आशंका जताई है।

बता दें कि प्रवीण तोगड़िया राजस्थान के गंगापुर में सरकारी अधिसूचना के उल्लंघन के दस साल पुराने मामले में गिरफ्तारी वारंट का सामना कर रहे हैं। उन्होंने गंगापुर में प्रशासन के आदेश की अवहेलना करते हुए सार्वजनिक कार्यक्रम में भड़काऊ भाषण दिया था। इस मामले में गंगापुर पुलिसथाने में उनके खिलाफ FIR दर्ज है। इस सिलसिले में गंगापुर पुलिस गिरफ्तारी वारंट लेकर सोमवार सुबह अहमदाबाद पहुंची थी।

Similar News