राजस्थान के रण में PM मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- हम तोड़ने नहीं जोड़ने वाले हैं

राजस्थान के रण में PM मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- हम तोड़ने नहीं जोड़ने वाले हैं

Bhaskar Hindi
Update: 2018-10-06 03:50 GMT
राजस्थान के रण में PM मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- हम तोड़ने नहीं जोड़ने वाले हैं
हाईलाइट
  • 3 लाख से ज्यादा लोगों के शामिल होने का दावा
  • राजस्थान में आज पहली चुनावी रैली करेंगे पीएम मोदी
  • सीएम वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा के समापन कार्यक्रम में होंगे शामिल

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान के रण में पहुंचे पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, 60 साल सत्ता में रहने के बाद भी विपक्ष विफल रहा है। बीजेपी हमेशा सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय के लिए काम करती है। हमने कभी तोड़ने का काम नहीं किया। तोड़ने का काम सरल होता है। हमने हमेशा जोड़ने का काम किया है। वोट बैंक की राजनीति पर चोट करते हुए विपक्षियों को आड़े हाथों लिया है। पीएम मोदी ने कहा, एक तरफ वोट बैंक की राजनीति का खेल है, जबकि दूसरी तरफ सबका साथ सबका विकास है। इस राजनीति में जमीन-आसमान का फर्क होता हैय़ जो वोट बैंक की राजनीति करते हैं, वो कभी हिंदू-मुस्लिम करते हैं, यानी जहां मौका मिले एक दूसरे को सामने कर दो और एक को गले लगाकर राजनीति कर लेंगे। तोड़ना सरल होता है और जोड़ने के लिए जिंदगी खपानी पड़ती है और हम जोड़ने वाले हैं। 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राजस्थान के अजमेर में गौरव यात्रा के समापन पर आयोजित जन सभा को संबोधित करने पहुंचे। मोदी ऐसे समय में अजमेर पहुंचे जब राज्य में विधानसभा चुनावों की औपचारिक घोषणा होने वाली है। मौजूदा चुनावी माहौल में राज्य में प्रधानमंत्री मोदी की यह पहली जनसभा होगी जिस पर सभी की निगाह है।

मोदी ने संबोधन के दौरान कहा...

  • घर तो पहले भी मिलते थे, हम नल देते है, नल में जल देते हैं, बिजली देते हैं, टुकड़ों में काम नहीं करते: पीएम मोदी
  • तीन तलाक का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा- अपनी मुस्लिम बहनों पर होने वाले अत्याचार से उन्हें मुक्ति दिलाने के लिए हमने तीन तलाक पर कानून लाने का काम किया।
  • बीजेपी हमेशा सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय के लिए काम करती हैः पीएम मोदी
  • मध्य प्रदेश के जबलपुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी एक जनसभा को संबोधित कर रहे हैं।
  • जनता के सामने जाकर अपने कामों का हिसाब देने से बीजेपी ने कभी मुंह नहीं छिपायाः पीएम मोदी
  • पीएम मोदी ने कहा- राजस्थान के 7.5 करोड़ देवी-देवता स्वरूप लोगों का दर्शन करके लौटीं वसुंधरा जी का स्वागत और सम्मान करने का मौका मिलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।
  • पीएम मोदी ने कहा- राजस्थान में मैंने सैनी जी के साथ स्कूटर पर बैठकर संगठन का काम किया। यहां के लिए मैं अभी भी कार्यकर्ता हूं।
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान गौरव यात्रा के समापन पर अपने भाषण की शुरुआत राजस्थानी भाषा में की।
  • राजस्थान गौरव यात्रा के समापन के मौके पर लोगों ने लगाए हर-हर मोदी, घर-घर मोदी के नारे।
  • मारी प्रगतिशील सरकार के दौरान काम करने वाली महिलाओं को प्रसव के दौरान मिलने वाली छुट्टी को 26 हफ्ते कर दी जिससे बच्चे का लालन-पालन अच्छे से हो। इस दौरान भी उसकी सैलरी चालू रहेगीः पीएम मोदी
  • सर्जिकल स्ट्राइक हमारे देश के वीर जवानों का बहुत बड़ा पराक्रम था। उन्होंने देश के दुश्मनों के दांत खट्टे कर दिए थेः पीएम मोदी
  • बीजेपी सरकार के इस फैसले से हर साल किसानों की जेब में 62,000 करोड़ रुपये ज्यादा जाने वाले हैंः पीएम मोदी
  • हमने किसानों का एमएसपी डेढ़ गुना करने का वादा किया था और हमने किया। कांग्रेस इस बात से परेशान है कि मोदी ने ये कर कैसे दियाः पीएम मोदी

 

बता दें कि राजस्थान राज्य को लेकर बीजेपी की खासी नजर बनी हुई है। चूंकि राजस्थान में हर पांच साल में सत्ता परिवर्तन होता है। ऐसे में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम से ज्यादा राजस्थान पर फोकस किया जा रहा है। लिहाजा पीएम मोदी खुद राजस्थान पर ध्यान दे रहे हैं। हाल में अमित शाह 7 दिन के दौरे पर राजस्थान गए थे। 

बीजेपी को हार का डर
राजस्थान में हर पांच साल में सत्ता परिवर्तन होता है। ऐसे में बीजेपी को हार का डर सता रहा है। राजस्थान विधानसभा चुनावों में बीजेपी को काफी पीछे बताया जा रहा है। अब तक आए तमाम न्यूज चैनलों के सर्वे पर नजर डाली जाए तो बीजेपी की सरकार राजस्थान से जा रही है। एक सर्वे के मुताबिक, राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को 57, कांग्रेस को 130 और अन्य को 13 सीटें मिल सकती हैं. 2013 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 163 सीटें, कांग्रेस को 21 और अन्य को 16 सीटें मिली थीं। इस लिहाज से बीजेपी को कुल 106 सीटों का नुकसान और कांग्रेस को 109 सीटों का फायदा होने का अनुमान है।

Similar News