बीजेपी के गढ़ों में सेंध लगाने के बाद बोले राहुल- 2019 का चुनाव भी जीतेंगे

बीजेपी के गढ़ों में सेंध लगाने के बाद बोले राहुल- 2019 का चुनाव भी जीतेंगे

Bhaskar Hindi
Update: 2018-12-11 15:41 GMT
बीजेपी के गढ़ों में सेंध लगाने के बाद बोले राहुल- 2019 का चुनाव भी जीतेंगे
हाईलाइट
  • राहुल ने कहा कि जैसे ही हमारी तीनों राज्य में सरकार बनेगी
  • कर्ज माफी की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।
  • राहुल ने कहा कि हम इन राज्यों को एक वीजन देंगे और उसपर काम करेंगे।
  • राहुल गांधी ने मंगलवार को दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजें साफ हो चुके हैं। पांच में से तीन राज्यों में कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की। उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीखा है कि चुनाव में क्या नहीं करना चाहिए। किसानो की कर्ज माफी को लेकर राहुल ने कहा कि तीनों राज्य में सरकार का गठन होते ही कर्ज माफी की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। 

राहुल ने कहा, "मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में जीत के लिए सभी कार्यकर्ताओं को बधाई। यह जीत आम जनता की जीत है, किसानों की जीत है। कांग्रेस पर अब बड़ी जिम्मेदारी आ चुकी है कि वह इन नतीजों पर खड़े उतर सकें। जैसे ही हमारी सरकार का गठन होता है, किसानों की कर्ज माफी की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इन राज्यों के युवाओं के बीच यह सवाल है कि हमारे पीएम ने रोजगार के वादे तो किए, लेकिन उसे पूरा नहीं कर सके। हम इसी पर काम करेंगे। हम इन राज्यों को एक वीजन देंगे और उसपर काम करेंगे।"

राहुल ने कहा, "हमने कैंपेन के दौरान जाना कि लोगों में काफी आक्रोश है। हम इन राज्यों को वह सभी चीजें मौजूद कराएंगे, जिनसे यह राज्य और राज्य के लोग गौरवान्वित महसूस करेंगे। पिछली सरकार ने इन राज्यों में लोगों के लिए जो भी किया, मैं उसके लिए उस सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूं। बीजेपी ने जो इन राज्यों में किया है हम उसे ही आगे लेकर जाएंगे। सपा, बसपा और कांग्रेस की विचारधारा एक ही है और यह बीजेपी से अलग है। इन राज्यों में मुख्यमंत्री की नियुक्ती कोई चिंता का विषय नहीं और आसानी से सोल्व कर लिया जाएगा।" 

EVM में गड़बड़ी के सवाल पर राहुल ने कहा कि EVM की समस्या यूनिवर्सल है। राहुल ने कहा, "EVM पर सवाल उठाना जरूरी है। चिप को मेन्युपूलेट किया जाए तो छेड़छाड़ किया जा सकता है। EVM से पूरा देश अगर नाखुश है, तो इसका हल निकाला जाना चाहिए। US और दूसरे पश्चिमी देशों ने EVM का इस्तेमाल करने से मना कर दिया है।" रोजगार के समस्या पर राहुल ने कहा, "पीएम मोदी को जनता ने तीन मुद्दों पर चुना था, रोजगार, भ्रष्टाचार और किसान। जनता समझती थी कि पीएम इसके खिलाफ लड़ेंगे। हालांकि इसका उलट हुआ और राफेल में भ्रष्टाचार के बाद जनता समझती है कि पीएम मोदी है भ्रष्टाचारी हैं।" 

राहुल ने कहा, "हाल ही में जो घटनाएं हो रही हैं, उससे भारत के इकोनॉमिक स्ट्रक्चर को नुकसान हुआ है। पूर्व RBI गवर्नर इस्तीफा दे चुके हैं। देश की जनता नोटबंदी, राफेल और GST से परेशान है और इसी से बीजेपी आगे की चुनाव भी हारेगी। हम बीजेपी को हराएंगे जरूर, लेकिन हम किसी भी पार्टी को देश के भुगोल से मिटाने नहीं चाहते। पीएम और उनके शासित सभी राज्यों में यह मैसेज जा चुका है कि वह आगे के चुनावों में नहीं जीतने वाले हैं। मोदी ने देश की धड़कन नहीं सुनी। देश की जनता सबसे बड़ी टीचर है। हमें इससे सबक लेकर किसानों के साथ काम करना पड़ेगा। मैं खुले कमरे में कहता हूं कांग्रेस कार्यकर्ता बब्बर शेर हैं।"
 

Similar News