Bhaskar Hindi
Update: 2019-01-20 17:39 GMT
हाईलाइट
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएंगे।
  • बीजेपी महासचिव राम माधव ने रविवार को इसका ऐलान किया।
  • राम माधव ने कहा कि बीजेपी अकेले दम पर राज्य में होने वाला विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 3 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाएंगे। बीजेपी महासचिव राम माधव ने रविवार को कहा कि पीएम जम्मू-कश्मीर में कई प्रोजेक्ट्स का शिलन्यास भी करेंगे। इसके साथ ही राम माधव ने बीजेपी के अकेले दम पर राज्य में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में लड़ने की संभावना जताई। भाजपा नेता ने कहा कि उनकी पार्टी प्रदेश में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हालांक, उन्होंने ये भी साफ कर दिया कि चुनाव के बाद बीजेपी अपने "कुछ दोस्तों" के साथ मिलकर राज्य में एक स्थिर सरकार बनाएगी।

राम माधव ने कहा, "बहुत कम चांस हैं कि बीजेपी जम्मू-कश्मीर में होने वाले चुनाव से पहले किसी पार्टी के साथ गठबंधन करेगी। हमें विश्वास है कि चुनाव के बाद बीजेपी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। इसके साथ ही हम अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर स्थानीय लोगों को एक स्थिर सरकार देंगे। राज्य में कुछ विशेष परिस्थितियों की वजह से हमें किसी पार्टी के साथ गठबंधन करने में कोई आपत्ती नहीं है।"

माधव ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में पीएम मोदी चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे। इसके लिए पीएम 3 फरवरी को राज्य के दौरे पर आ रहे हैं। माधव ने कहा, "पीएम मोदी 35,000 करोड़ रुपए और 9,000 करोड़ रुपयों के प्रोजेक्ट की नींव रखेंगे। इसमें AIIMS, IIT, IIM और IIMC जैसी संस्थाएं शामिल हैं। इसके साथ ही पीएम लेह, जम्मू और श्रीनगर का दौरा भी करेंगे। जम्मू में वह दो लाख लोगों से भी ज्यादा लोगों की एक रैली को भी संबोधित करेंगे।"

माधव ने कहा, "लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में होना है। वहीं बीजेपी विधानसभा चुनाव के लिए भी तैयार है। अब यह इलेक्शन कमीशन पर है कि वह दोनों चुनाव को साथ करवाना चाहता है, या अलग-अलग।" इसके साथ ही माधव ने उन सभी रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया, जिसमें कहा गया था कि बीजेपी राज्य में चुनाव करवाने के पक्ष में नहीं है। माधव ने कहा कि कुछ पार्टियां बीजेपी से डर गई हैं, इसलिए ऐसी अफवाहें उड़ाई जा रही हैं।

कश्मीरी पंडितों के विस्थापन को लेकर माधव ने कहा, बीजेपी ने इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। यह तभी लागू होगा, जब घाटी में परिस्थितियां उस प्रकार होंगी। हमने कश्मीरी पंडितों के लिए राज्य में पांच जगहों को चुना है। हालांकि हम तुरंत इस पर एक्शन नहीं ले सकते, क्योंकि राज्य में सुरक्षा को लेकर हम आश्वस्त नहीं है। जैसे ही माहौल सुधरता है, हम तुरंत एक्शन लेंगे।

Similar News