आज दिल्ली क्राइम ब्रांच के सामने पेश हो सकता है रेप का आरोपी दाती महाराज

आज दिल्ली क्राइम ब्रांच के सामने पेश हो सकता है रेप का आरोपी दाती महाराज

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-18 03:06 GMT
आज दिल्ली क्राइम ब्रांच के सामने पेश हो सकता है रेप का आरोपी दाती महाराज
हाईलाइट
  • आज क्राइम ब्रांच के ऑफिस पहुंच सकते है दाती महाराज
  • क्राइम ब्रांच दाती महाराज से करेगी सवाल-जवाब
  • शिष्या से रेप के मामले में आरोपी है दाती महाराज

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। आश्रम की शिष्या से रेप के मामले में फरार चल रहा आरोपी दाती महाराज आज क्राइम ब्रांच के सामने पेश हो सकता है। आरोपी दाती महाराज ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस की तरफ से भेजे गए नोटिस का जवाब देते हुए कहा था कि वे दोपहर दो बजे तक क्राइम ब्रांच के चाणक्यपुरी स्थित कार्यालय पहुंचेगा। हालांकि नोटिस भेजने के बाद क्राइम ब्रांच की 20 सदस्यीय एक टीम ने बाबा के पाली स्थित आश्रम भी छापेमारी की थी जहां पुलिस ने कुछ लोगों से पूछताछ करने के बाद जरूरी सामान बरामद किया था। फिलहाल दाती महाराज और उनके दोनों भाई आश्रम से फरार हैं। 


बता दें कि आरोपी दाती महाराज के क्राइम ब्रांच ऑफिस पहुंचने के बाद पुलिस की टीम लंबी पूछताछ करेगी इसके लिए सवालों की एक सूची तैयार की गई है जिसमें रेप की घटना से जुड़े कई सवाल किए जाएंगे। अगर दाती महाराज आज क्राइम ब्रांच में पेश नहीं होता है तो क्राइम ब्रांच अपना अगला प्लान ऑफ एक्शन शुरू करेगी। जिसके तहत दाती महाराज की तेजी से तलाश की जाएगी। इससे पहले भी पुलिस पाली स्थित दाती महाराज के आश्रम की तलाश कर चुकी है। पुलिस के साथ दाती महाराज के आश्रम पहुंची पीड़िता ने उस जगह को भी दिखाया। जहां दाती महाराज ने रेप की वारदात को अंजाम दिया था। 


मामले में अब तक हुई पड़ताल
10 जून 2018:- दिल्ली के फतेहपुर बेरी थाना में दाती महाराज की शिष्या ने अपने साथ दुष्कर्म किए जाने का मामला दर्ज कराया। 
11 जून 2018:- बाबा दाती महाराज ने फतेहपुर बेरी आश्रम से छोड़ा और पाली के आश्रम में जा पहुंचे। 
12 जून 2018:- मामले की जांच स्थानीय पुलिस से लेकर क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई। 
13 जून 2018:- बाबा दाती महाराज के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया।
14 जून 2018:- बाबा के फतेहपुर बेरी आश्रम पर क्राइम ब्रांच की टीम ने छोपमारी की। 
15 जून 2018:- दोबारा क्राइम ब्रांच की टीम ने करीब सात घंटे तक छापेमारी की और आश्रम के 50 सेवादारों से सघन पूछताछ की। 
16 जून 2018:- बाबा के पाली आश्रम में क्राइम ब्रांच की एक टीम ने छापेमारी की और करीब पांच घंटे वहां मौजूद 27 सेवादारों से पूछताछ की।

 

 

 

 

ऑडियो क्लिप से शांति की अपील
इस पूरे मामले में आरोपी दाती महाराज की आवाज वाली एक कथित ऑडियो क्लिप से दाती शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है। इस ऑडियो क्लिप में  कानून का सम्मान करने की बात करते-करते दाती एससी-एसटी शब्दों का इस्तेमाल कर रहा है। ऑडियो में वह कोई धरना प्रदर्शन न करने, न्याय व्यवस्था में भरोसा, दूध का दूध और पानी का पानी होने और एससी/एसटी की बात कर रहा है। लेकिन सवाल ये है कि जब पाली में इस तरह का कोई माहौल ही नहीं तो वो ऐसा क्यों बोल रहा है? 

 


 

Similar News