रोहिंग्या मुस्लिमों का आतंकी संगठनों के साथ कनेक्शन संभव : BSF डायरेक्टर जनरल

रोहिंग्या मुस्लिमों का आतंकी संगठनों के साथ कनेक्शन संभव : BSF डायरेक्टर जनरल

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-29 14:15 GMT
रोहिंग्या मुस्लिमों का आतंकी संगठनों के साथ कनेक्शन संभव : BSF डायरेक्टर जनरल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल (BSF) के डायरेक्टर जनरल के. के. शर्मा ने देश में बढ़ते रोहिंग्या शरणार्थियों पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा है कि देश के विभिन्न हिस्सों में करीब 36 हजार रोहिंग्या मुसलमान रह रहे हैं और संभव है कि इनमें से कुछ के आतंकी संगठनों के साथ संबंध हो। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि BSF को अभी तक किसी रोहिंग्या के आतंकियों से कनेक्शन की जानकारी नहीं मिली है। उन्होंने कहा, " ऐसे किसी मामले की जानकारी नहीं मिली है, जिसमें कोई रोहिंग्या हथियार, गोला-बारूद के साथ पकड़ा गया हो या किसी का आतंकी कनेक्शन हो।"

के. के. शर्मा ने बुधवार को बताया कि BSF जवानों ने इस साल की शुरुआत से लेकर 31 अक्टूबर तक भारत-बांग्लादेश सीमा पर 87 रोहिंग्या मुसलमानों को पकड़ा। इनमें से 76 लोगों को वापस बांग्लादेश भेज दिया गया। उन्होंने बताया, "BSF की बांग्लादेश सीमा पर स्थित चौकियों पर जवान सचेत है। चौकियों पर निगरानी उपकरणों को भी काफी मजबूत किया गया है। BSF की कोशिश है कि पड़ोसी देश से भारत में रोहिंग्या मुसलमानों का अवैध तरीके से प्रवेश रोका जा सके।"

1 दिसंबर को BSF की स्थापना दिवस से पहले मीडिया से बात कर रहे के के शर्मा ने यह भी कहा कि रोहिंग्या मसला वर्तमान में पूरे विश्व के लिए एक जटिल समस्या है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक 9-10 लाख रोहिंग्या म्यांमार से बांग्लादेश पलायन कर गए हैं। BSF चीफ ने यह भी कहा कि संभव है कि इनमें से लोग भारत आने की भी कोशिश करेंगे, लेकिन हमारा रुख स्पष्ट है कि हम किसी भी अवैध अप्रवासी को भारत में घुसने नहीं देंगे, वह चाहे रोहिंग्या हो या कोई बांग्लादेशी। बता दें कि बुधवार को ही त्रिपुरा में अगतरला के पास पुलिस ने 8 रोहिंग्याओं को गिरफ्तार किया है, जिसमें चार नाबालिग भी हैं। 

Similar News