उज्जैन रेलवे स्टेशन से महाकाल मंदिर तक बनेगा रोपवे, केंद्र ने दी मंजूरी

नई दिल्ली उज्जैन रेलवे स्टेशन से महाकाल मंदिर तक बनेगा रोपवे, केंद्र ने दी मंजूरी

IANS News
Update: 2022-10-13 17:00 GMT
उज्जैन रेलवे स्टेशन से महाकाल मंदिर तक बनेगा रोपवे, केंद्र ने दी मंजूरी
हाईलाइट
  • महाकालेश्वर मंदिर तक एक रोपवे बनाया जाएगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने गुरुवार को उज्जैन रेलवे स्टेशन से मध्य प्रदेश के महाकाल मंदिर तक 209 करोड़ रुपये की लागत से 2 किलोमीटर लंबे रोपवे के टेंडर को मंजूरी दे दी है। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि रोपवे परियोजना से उज्जैन रेलवे स्टेशन से महाकाल मंदिर तक की दूरी 5 मिनट में तय की जाएगी। मंत्री ने कहा, इसका निर्माण कार्य जुलाई 2023 से शुरू हो जाएगा। रोपवे स्टेशन में लोगों के लिए फूड जोन, प्रतीक्षालय, शौचालय के साथ ही बस और कार पाकिर्ंग की सुविधा उपलब्ध होगी।

इससे पहले, मध्य प्रदेश सरकार ने घोषणा की थी कि उज्जैन रेलवे स्टेशन से महाकालेश्वर मंदिर तक एक रोपवे बनाया जाएगा ताकि देश के अन्य हिस्सों से आने वाले तीर्थयात्री आसानी से मंदिर तक पहुंच सकें। इसके बाद पिछले हफ्ते नेशनल हाईवे लॉजिस्टिक्स मैनेजमेंट लिमिटेड ने प्रोजेक्ट के लिए टेंडर आमंत्रित किए। इस सप्ताह की शुरूआत में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने महाकाल मंदिर कॉरिडोर के प्रथम चरण यानी श्री महाकाल लोक के पहले फेज का उद्घाटन किया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News