सोशल मीडिया की दोस्ती ऐसे पड़ी भारी, 36 लाख रुपए गंवा बैठी महिला

सोशल मीडिया की दोस्ती ऐसे पड़ी भारी, 36 लाख रुपए गंवा बैठी महिला

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-29 14:50 GMT
सोशल मीडिया की दोस्ती ऐसे पड़ी भारी, 36 लाख रुपए गंवा बैठी महिला

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सोशल मीडिया पर बने दोस्त का भरोसा करना एक महिला को भारी पड़ गया। आरोपी के झांसे में आकर महिला ने करीब 36 लाख रुपए गंवा दिए। पैसे ऐठने के बाद जब आरोपी ने अकाउंट बंद कर दिया, तब जाकर महिला को ठगी का एहसास हुआ और उसने पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज कराई। ठगी का शिकार हुई महिला का नाम सैंड्रा डिसूजा, उम्र 49 साल है। मरीन ड्राइव इलाके के चंदनवाड़ी लेन में रहने वाली सैंड्रा की कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर एक शख्स से दोस्ती हुई थी। दोनों के बीच लगातार चैटिंग होती थी। इसी बीच आरोपी ने सैंड्रा का भरोसा जीत लिया।

महिला ने अलग-अलग बैंक खातों में डाले 36 लाख रुपए
चैटिंग के दौरान आरोपी ने सैंड्रा से कहा कि उसके कुछ दोस्तों को पैसे की सख्त जरूरत है, लेकिन वह ऑनलाइन पैसे नहीं भेज पा रहा है। यदी सैंड्रा पैसे भेज दें, तो वह 24 घंटे के भीतर पैसे चुका देगा। सैंड्रा ने भरोसा कर बताए गए अलग-अलग बैंक खातों में करीब 36 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिया। लेकिन बाद में सैंड्रा ने सोशल मीडिया के जरिए आरोपी से संपर्क करने की कोशिश की, तो वह हैरान हो गईं। क्योंकि आरोपी अपना सोशल मीडिया एकाउंट बंद कर चुका था।

एलटी मार्ग थाने में मामला दर्ज
ठगी का एहसास होने के बाद सैंड्रा ने एलटी मार्ग पुलिस स्टेशन में मामले की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 के अलावा IT एक्ट की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। जांच में साफ हुआ है कि सोशल अकाउंट फर्जी नाम से खोला गया था साथ ही पैसे ट्रांसफर के लिए जिन बैंक खातों का इस्तेमाल हुआ वह भी आरोपी के नाम पर नहीं है। पुलिस आईपी एड्रेस के आधार पर आरोपी के बारे में सुराग जुटाने की कोशिश कर रही है। मामले में साइबर पुलिस की भी मदद ली जा रही है।

Similar News