महाराष्ट्र सीएम पद पर खींचतान, राउत का दावा - शिवसैनिक होगा सीएम

महाराष्ट्र सीएम पद पर खींचतान, राउत का दावा - शिवसैनिक होगा सीएम

Bhaskar Hindi
Update: 2019-11-05 05:53 GMT
महाराष्ट्र सीएम पद पर खींचतान, राउत का दावा - शिवसैनिक होगा सीएम

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद मुख्यमंत्री पद को लेकर खींचतान जारी है। भाजपा और शिवसेना दोनों ही सीएम पद को लेकर अड़ी हुई हैं। इस बीच शिवसेना ने साफ कह दिया कि राज्य में मुख्यमंत्री उनकी पार्टी का ही होगा। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है, ये न्याय की लड़ाई है, अब राज्य के लोग बदलाव देखेंगे। 

उन्होंने कहा कि, सीएम शिवसेना का ही होगा। महाराष्ट्र की राजनीति का चेहरा बदल रहा है। जिसे आप हंगामा बता रहे हैं वो हंगामा नहीं बल्कि न्याय और अधिकारों की लड़ाई है। जिसमें जीत हमारी होगी। राउत ने कहा, सरकार में शामिल होने का फैसला उद्धव ठाकरे करेंगे। महाराष्ट्र का निर्णय राज्य में ही होगा। 

संजय राउत ने कहा कि, शिवसेना फिलहाल वेट एंड वॉच की भूमिका में है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने अभी आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है। सोनिया गांधी और उनके बीच मुलाकात में क्या बात हुई। हमें जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा, मैं इतना जानता हूं कि शपथ ग्रहण होगा और मुख्यमंत्री शिवसेना का ही होगा। 

वहीं इससे पहले संजय राउत ने दुष्यंत कुमार की एक कविता ट्विटर पर शेयर की। ट्वीट कर उन्होंने भाजपा पर तंज कसा है। राउत ने दुष्यंत कुमार की कविता, "सिर्फ हंगामा खड़ा करना मेरा मकसद नहीं मेरी कोशिश है कि ये सूरत बदलनी चाहिए। मेरे सीने में नहीं तो तेरे सीने में सही, हो कहीं भी आग, लेकिन आग जलनी चाहिए" शेयर की है।  

 

राज्यपाल से मिले राउत

इधर सोमवार को संजय राउत ने राजभवन में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि शिवसेना राज्य में सरकार बनाने में कोई बाधा नहीं डाल रही है। जिसके पास बहुमत है उसे सरकार बनाने की अनुमति दी जानी चाहिए। 

 

 

Tags:    

Similar News