मोदी पर हो सकता है बड़ा हमला, गृह मंत्रालय ने दी रोड शो से बचने की सलाह: सूत्र

मोदी पर हो सकता है बड़ा हमला, गृह मंत्रालय ने दी रोड शो से बचने की सलाह: सूत्र

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-26 10:35 GMT
मोदी पर हो सकता है बड़ा हमला, गृह मंत्रालय ने दी रोड शो से बचने की सलाह: सूत्र
हाईलाइट
  • मुख्य इलेक्शन कैंपेनर ने प्रधानमंत्री को रोड़ शो न करने की सलाह दी है।
  • पीएम मोदी पर अंजाने खतरे को लेकर गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों में पुलिस को सचेत किया है।
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने के लिए मंत्री और अधिकारी वर्ग को एसपीजी की अनुमति लेना होगी।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने के लिए मंत्री और अधिकारी वर्ग को एसपीजी की अनुमति लेना होगी। पीएम मोदी को लेकर अब तक के सबसे बड़े खतरे की आशंका जताई गई है। नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल ने पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर सभी एजेंसियों को सचेत किया गया है। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी पर अंजाने खतरे को लेकर गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों में पुलिस को सचेत किया है। मोदी की सुरक्षा करने वाली तमाम एजेंसियों ने लोकसभा चुनाव 2019 से पहले पीएम मोदी पर हमले को लेकर सभी को अलर्ट रहने के लिए कहा है। 

 

 

 

 

मोदी पर हमले की खबर मिलने के बाद से गृह मंत्रालय और मुख्य इलेक्शन कैंपेनर ने प्रधानमंत्री को रोड़ शो न करने की सलाह दी है। यदि इसके बाद भी विशेष परिस्थितियों में मोदी रोड शो करते है तो किसी को भी प्रधानमंत्री के करीब आने की अनुमति नहीं होगी। पीएम से मिलने वाले सभी मंत्रियों और अधिकारियों को पहले एसपीजी के अधिकारियों की इजाजत लेना होगा। उसके बाद ही पीएम मोदी से मिल सकेंगे।

 

 

 

बता दें कि पिछले महीने पश्चिम बंगाल में एक शख्स छह परतों का सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए प्रधानमंत्री के पैर छूने उनके नजदीक पहुंचा गया था। इस घटना के बाद प्रधानमंत्री के साथ यात्रा करने वाले कमांडो की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। गृह मंत्रालय ने जिन इलाकों में पीएम की सुरक्षा को बड़ा खतरा बताया है उसमें नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़, झारखंड, मध्य प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और पंजाब शामिल हैं। इन राज्यों में अन्य की तुलना में ज्यादा ध्यान देने को कहा गया है।

 

 

Similar News