रिलीज ऑर्डर पहुंचने में हुई देरी, जमानत मिलने के बाद भी एक रात और जेल में ही बिताएंगे आर्यन

नहीं रिहा होंगे आर्यन रिलीज ऑर्डर पहुंचने में हुई देरी, जमानत मिलने के बाद भी एक रात और जेल में ही बिताएंगे आर्यन

Bhaskar Hindi
Update: 2021-10-29 11:27 GMT
रिलीज ऑर्डर पहुंचने में हुई देरी, जमानत मिलने के बाद भी एक रात और जेल में ही बिताएंगे आर्यन

डिजिटल डेस्क,मुंबई। आर्यन खान को बॉम्बे हाईकोर्ट से गुरुवार को जमानत मिल चुकी है। लेकिन, बेल की कॉपी न मिल पाने के कारण उन्हें जेल में रहना पड़ा था। हालांकि बॉम्‍बे हाई कोर्ट ने आर्यन की 5 पन्ने के जमानत ऑर्डर कॉपी जारी कर दी है। वहीं आर्यन की गैरेंटर जूही चावला बनकर सामने आई है। आर्यन के वकील मानशिंदे ने कहा कि, जमानत की कागजी कार्रवाई पूरी हो चुकी है। इसके बावजूद आर्यन खान को आज रिहाई नहीं मिल सकी। दरअसल प्रक्रिया के पालन में इतना समय लगा कि नियत समय तक जेल पेटी में आर्यन के रिलीज ऑर्डर नहीं पहुंच सके। हालांकि जेल प्रशासन ने नियत समय यानि कि साढ़े पांच बजे से दस मिनट ज्यादा इंतजार किया। इसके बावजूद रिलीज ऑर्डर नहीं पहुंचे। अब सीधे कल (शनिवार) सुबह साढ़े छह बजे खुलेगी जेल की पेटी। 

रिहाई के कागज पहुंचने के बाद जेल में रिहाई की प्रक्रिया तकरीबन डेढ़ घंटे तक जारी रहती है। ऐसे में कल सुबह आठ बजे से दस बजे के बीच ही आर्यन को रिहाई मिलेगी और वे मन्नत तक पहुंच सकेंगे। 

बता दें कि, आर्यन खान को जमानत के लिए 1 लाख का निजी मुचलका जमा करना होगा। अगर सूर्यास्त से पहले उनका पेपर वर्क पूरा हो जाता है तो, मन्नत में शाम 6:30 बजे के बाद जश्न का माहौल होगा। हालांकि, शाहरुख खान के घर के बाहर पुलिस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हालांकि, शाहरुख बेटे को लाने के लिए मन्नत से निकल चुके है। वहीं NDPS के जज ने डिटेल ऑर्डर मांगे है, जिसपर आर्यन के वकील मानशिंदे ने कहा है कि, हमारे पास ऑपरेटिव ऑर्डर है। अब देखना होगा कि, क्या NDPS जज इन पेपर्स के जरिए आर्यन को बाहर आने देते है कि नहीं। 

NDPS कोर्ट में क्या हुआ

मनशिंदे- जूही का आधार और पासपोर्ट यहां है
जूही ने कहा- जूही चावला मेहता
जज- किसके लिए?
जूही-  आर्यन खान के लिए
मानशिंदे- सर जूही आर्यन को बचपन से जानती हैं और फ्रोफेशनली भी कनेक्टेड हैं.
जज- एक्सेप्टेड
मानशिंदे- शुक्रिया

इन शर्तों के साथ मिली जमानत 

  • आर्यन को अपना पासपोर्ट जमा करना होगा। यानि, जमानत मिलने के बाद आर्यन फिलहाल विदेश जाना तो दूर मुंबई से भी बाहर नहीं जा सकेंगे। इससे जुड़ी हर जानकारी उन्हें एनसीबी के साथ साझा करनी होगी।
  • अदालत में विचाराधीन इस मामले पर उन्हें कहीं भी किसी तरह की टिप्पणी करने की  इजाजत नहीं है। 
  • केस से जुड़े किसी भी सदस्य से वो संपर्क नहीं करेंगे। इसका मतलब ये है कि जब तक ये जांच जारी रहेगी वो अपने मित्र अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा से भी संपर्क नहीं कर सकेंगे।
  • उन्हें एनसीबी की जांच में पूरा सहयोग करना होगा। यानि जब जब एनसीबी उन्हें जांच से जुड़ी किसी जानकारी के लिए बुलाएगी उन्हें वहां जाना होगा। 
  • हर शुक्रवार को नीयत समय पर उन्हें एनसीबी दफ्तर में पेश होना होगा। 

 

Tags:    

Similar News