पूनावाला ने राहुल को बताया शहजादा, ' कांग्रेस के लिए काला दिन'

पूनावाला ने राहुल को बताया शहजादा, ' कांग्रेस के लिए काला दिन'

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-04 06:01 GMT
पूनावाला ने राहुल को बताया शहजादा, ' कांग्रेस के लिए काला दिन'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राहुल गांधी के प्रेसिडेंट बनने पर बागी हुए महाराष्ट्र कांग्रेस के सेक्रेटरी शहजाद पूनावाला ने सोमवार को एक बार फिर से हमला किया है। पूनावाला ने सोमवार को ट्वीट कर राहुल को "शहजादा" बताया है। इतना ही नहीं पूनावाला ने अपने ट्वीट में ये भी कहा है कि "आज का दिन कांग्रेस के लिए सबसे काला दिन है।" बता दें कि राहुल के प्रेसिडेंट बनने पर शहजाद पूनावाला कई बार सवाल उठा चुके हैं। इससे पहले उन्होंने कांग्रेस पर वंशवाद की राजनीति करने का भी आरोप लगाया था

और क्या कहा पूनावाला ने? 

सोमवार सुबह शहजाद पूनावाला ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर एक ट्विट किया, जिसे अब तक का सबसे जोरदार हमला माना जा रहा है। पूनावाला ने अपने इस ट्वीट में कहा कि "पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने बताया है कि वंशवाद के सलाहकार शहजादे के खिलाफ डमी कैंडिडेट उतारने की सोच रही है। वाकई। इतना नाटक क्यों?" उन्होंने आगे लिखा कि "एक वेल विशर ने मुझे सलाह दी है कि शहजाद आज कांग्रेस ऑफिस पहुंचकर दूसरे सफदर हाशमी मत बनना। मेरी पार्टी के इतिहास में ये सबसे काला दिन है।"

 



मोदी का ट्वीट भी किया शेयर

कांग्रेस के युवा नेता शहजाद पूनावाला ने अपने इस ट्वीट के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस ट्वीट को भी शेयर किया है, जिसमें उन्होंने पूनावाला की तारीफ की थी। इसके साथ ही पूनावाला ने इस ट्वीट में कांग्रेस लीडर मणिशंकर अय्यर के एक आर्टिकल को भी शेयर किया है, जिसमें वंशवाद का मुद्दा उठाया गया था। बता दें कि कांग्रेस के प्रेसिडेंशियल इलेक्शन पर सवाल उठाने के बाद पीएम मोदी ने एक रैली में पूनावाला की तारीफ की थी। 

शहजाद ने राहुल से पूछे तीन सवाल

 

 

इसके अलावा शहजाद ने एक ट्वीट के जरिए राहुल गांधी से भी तीन सवाल पूछे हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में राहुल से पहला सवाल पूछा है कि "अगर आप नॉमिनेशन पेपर की बजाय ताज लेकर जाते, तो क्या बेहतर नहीं होता?" दूसरे सवाल में पूनावाला ने पूछा "आप मुझसे डर गए हैं और मैं अब पार्टी मेंबर नहीं हूं, ऐसा आपके चेलों ने कहा। पर मनीष तिवारी तो आपके नेता हैं ना? उनकी बातों पर आपकी राय?" अपने तीसरे और आखिरी सवाल में शहजाद ने पूछा कि "क्या में कांग्रेस ऑफिस आऊंगा, तो सफदर हाशमी वाला हाल होगा?" 

मोदी ने की थी तारीफ

इससे पहले शहजाद पूनावाला के कांग्रेस प्रेसिडेंशियल इलेक्शन पर सवाल खड़े करने पर पीएम मोदी ने भी इस मुद्दे को उठाया था। गुजरात में इलेक्शन कैंपेन के दौरान एक रैली को एड्रेस करते हुए पीएम ने कहा था कि "जिस पार्टी में इंटरनल डेमोक्रेसी नहीं है, वो पार्टी जनता के लिए काम नहीं कर सकती। मैं शहजाद से कहना चाहता हूं कि आपने बहुत ही हिम्मत का काम किया है, लेकिन अफसोस कि कांग्रेस में हमेशा से यही होता आया है।" सुरेंद्रनगर में रैली के दौरान पीएम ने ये भी कहा कि "शहजाद ने उस हेराफेरी का खुलासा कर दिया, जो कांग्रेस पार्टी के प्रेसिडेंशियल इलेक्शन में हो रही है। शहजाद महाराष्ट्र में कांग्रेस के नेता हैं। कांग्रेस ने उनकी आवाज दबाने की कोशिश की और यहां तक कि उन्हें सोशल मीडिया ग्रुप्स से भी बाहर कर दिया।"

शहजाद ने किया शुक्रिया अदा

पीएम मोदी की इस बात पर शहजाद पूनावाला ने भी शुक्रिया अदा किया। शहजाद ने ट्वीट कर लिखा कि "धन्यवाद, मैं वंशवाद की राजनीति के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखूंगा। मैं किसी भी दबाव के आगे अपनी आवाज को दबने को नहीं दूंगा।" बता दें कि हाल ही में शहजाद पूनावाला ने कहा था कि कांग्रेस के प्रेसिडेंशियल इलेक्शन में राहुल गांधी को फायदा पहुंचाने के लिए हेराफेरी की जा रही है। इस इलेक्शन में जो लोग वोट डालेंगे, उनके नाम पहले से ही फिक्स हैं। उन्होंने कहा था कि ये इलेक्शन नहीं बल्कि सिलेक्शन है। 

Similar News