महाराष्ट्र: राज्यपाल से आज नहीं मिलेंगे शिवसेना-NCP-कांग्रेस नेता, नई तारीख जल्द

महाराष्ट्र: राज्यपाल से आज नहीं मिलेंगे शिवसेना-NCP-कांग्रेस नेता, नई तारीख जल्द

Bhaskar Hindi
Update: 2019-11-16 02:13 GMT
महाराष्ट्र: राज्यपाल से आज नहीं मिलेंगे शिवसेना-NCP-कांग्रेस नेता, नई तारीख जल्द

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार बनने का रास्ता लगभग साफ हो गया है। शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी नेता आज (शनिवार) राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात करने वाले थे, लेकिन बैठक को अगले नोटिस तक के लिए टाल दिया गया है। बैठक आज शाम 4.30 बजे होने वाली थी। 

 

 

न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर बनी सहमति

शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के बीच न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर सहमति बन गई है। जिन मुद्दों पर सहमति बनी है उनमें किसान कर्जमाफी, फसल बीमा योजना की समीक्षा, रोजगार और छत्रपति शिवाजी महाराज और बीआर अंबेडकर स्मारक शामिल हैं। वहीं पूरे कार्यकाल के लिए शिवसेना को मुख्यमंत्री पद मिलेगा। जबकि एनपी और कांग्रेस को एक-एक डिप्टी सीएम पद दिया जाएगा। इसके अलावा शिवसेना को 14 मंत्री पद, एनसीपी को 14 और कांग्रेस को 12 मंत्री पद मिलेंगे। 

बीजेपी ने भी किया सरकार बनाने का दावा

कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना जहां तीनों मिलकर सरकार बनाने की कवायद में जुटे हैं। वहीं महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने दावा किया कि उनके पास 119 विधायक है। उनके बिना राज्य में स्थिर सरकार नहीं बन सकती। उन्होंने कहा कि, भाजपा ने 105 सीटें जीती हैं। निर्दलीय विधायकों के समर्थन से हमारे पास विधायकों की संख्या 119 है। राज्य में बीजेपी के बिना सरकार नहीं बन सकती। 

25 सालों तक राज करेगी शिवसेना : राउत

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि उनकी पार्टी राज्य में आगामी 25 सालों तक राज करेगी। मीडिया ने जब चर्चा के दौरान राउत से सीएम पद के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि सिर्फ पांच साल क्यों। हम 25 सालों तक महाराष्ट्र पर शासन करेंगे। वहीं कार्यवाहक मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस पर व्यंग्य करते हुए राउत ने कहा कि उनकी पार्टी अब यह घोषणा नहीं करेगी कि हम ही लौटेंगे, हम ही लौटेंगे, हम ही लौटेंगे।

Tags:    

Similar News