तीस्ता, दो अन्य के खिलाफ साजिश के आरोपों की जांच करने के लिए एसआईटी गठित

गुजरात पुलिस तीस्ता, दो अन्य के खिलाफ साजिश के आरोपों की जांच करने के लिए एसआईटी गठित

IANS News
Update: 2022-06-26 16:30 GMT
तीस्ता, दो अन्य के खिलाफ साजिश के आरोपों की जांच करने के लिए एसआईटी गठित
हाईलाइट
  • तीस्ता को मुंबई से पकड़ा गया

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात के पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया ने पूर्व डीजीपी आरबी श्रीकुमार, पूर्व आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट और कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ के खिलाफ जालसाजी और साजिश के आरोपों की जांच के लिए उप महानिरीक्षक दीपन भद्रन के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है।

शनिवार शाम अपराध शाखा में आपराधिक शिकायत दर्ज होने के बाद, पूर्व डीजीपी श्रीकुमार को गांधीनगर से गिरफ्तार किया गया, जबकि तीस्ता को मुंबई से पकड़ा गया और रविवार सुबह अहमदाबाद में गिरफ्तार किया गया। दोनों को रविवार को अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया गया, जहां अपराध शाखा ने उनके लिए 14 दिनों के रिमांड की मांग की।

उन्हें अदालत के सामने पेश करने से पहले, अपराध शाखा के उपायुक्त चैतन्य मांडलिक ने मीडिया से कहा, पुलिस साजिश के कोण की जांच करेगी, यह उनके बैंक लेनदेन और अन्य दस्तावेजों की जांच करेगी। पुलिस इस बात की भी जांच करेगी कि उनके पीछे कौन था और उन्हें कानूनी प्रक्रियाओं के लिए उकसाया।

जब तीस्ता को उसके आवास से उठाया गया, तो कोई दस्तावेज या अन्य चीजें जब्त या बरामद नहीं की गईं। अधिकारी ने कहा कि अगर उसे पुलिस से कोई शिकायत है, तो उसे पेश होने पर मजिस्ट्रेट अदालत में शिकायत करने का अवसर मिलेगा।

पुलिस वित्तीय लेनदेन की जांच करेगी, क्या तीस्ता सीतलवाड़ द्वारा संचालित एनजीओ को कोई विदेशी फंडिंग है और यह भी जांच करेगी कि क्या तीस्ता और दो पुलिस अधिकारियों को उकसाने के पीछे किसी राजनेता का हाथ था। यदि जांच के दौरान कोई विदेशी फंडिंग समस्या सामने आती है, यदि आवश्यक हो तो यहां तक कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को भी इस तरह के लेनदेन के बारे में सूचित किया जाएगा। जब तीस्ता को अहमदाबाद में मेट्रो कोर्ट ले जाया जा रहा था, तो उसने कहा, मैं अपराधी नहीं हूं।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News