स्मृति ईरानी ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सभी आधिकारियों को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के बैज भेंट किए

दिल्ली स्मृति ईरानी ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सभी आधिकारियों को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के बैज भेंट किए

IANS News
Update: 2022-09-24 15:30 GMT
स्मृति ईरानी ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सभी आधिकारियों को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के बैज भेंट किए
हाईलाइट
  • स्मृति ईरानी ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सभी आधिकारियों को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के बैज भेंट किए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास और अल्पसंख्यक मामलों की मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को यहां अपने आवास पर लीजेंड्स लीग क्रिकेट में अंपायरिंग कर रही पांच महिला अंपायरों और मैच अधिकारियों से मुलाकात की।

यह भारतीय क्रिकेट में अपनी तरह की पहली पहल है, जहां आईसीसी द्वारा अनुमोदित मैच अधिकारी गायत्री वेणुगोपालन, शिवानी मिश्रा, किम कॉटन, शुभदा भोसले और जीएस लक्ष्मी भारतीय क्रिकेट इतिहास में पहली बार पुरुषों के टूर्नामेंट में अंपायरिंग कर रही हैं।

मैच अधिकारियों के साथ बातचीत में मंत्री ने महिला अंपायरों को बढ़ावा देने के लिए लीजेंड्स लीग की उल्लेखनीय पहल की सराहना की।मैच अधिकारियों को बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के विशेष बैज भी भेंट किए गए, जिन्हें वे शेष लीग मैचों के दौरान पहनेंगे।

स्मृति इरानी ने कहा, खेल के क्षेत्र में महिलाएं देश को गौरवान्वित करती रही हैं। यह मेरे लिए विशेष रूप से गर्व और सौभाग्य की बात है कि वे प्रधानमंत्री की बेटी बचाओ बेटी पढाओ योजना के समर्थन में आज मेरे साथ खड़े हैं। मुझे विशेष रूप से खुशी है कि आज हमारे साथ जुड़ने वाले अधिकारियों में से एक को लाडली लक्ष्मी योजना से लाभ हुआ है। हमें बेहद खुशी है कि एलएलसी की महिला अधिकारियों की टीम बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ वाले बैज को पहनकर अपना काम करेंगी।योजना का उद्देश्य विशेष रूप से खेल के क्षेत्र में महिला सशक्तिकरण के महत्व को बढ़ावा देना और बात करना था।

गायत्री वेणुगोपालन ने कहा, लीजेंड्स लीग क्रिकेट एक महान पहल है, जिसने हमें अंपायरिंग करने और साबित करने का यह शानदार मौका दिया है कि हम बेहतर या बदतर नहीं हैं, लेकिन हम काफी अच्छे हैं। हम एक पुरुष क्रिकेट लीग के प्रभारी मैच अधिकारियों की एक अखिल महिला टीम के अग्रणी होने के लिए भाग्यशाली महसूस करते हैं। मैं स्मृति ईरानी को हमसे मिलने के लिए समय निकालने और बेटी बचाओ बेटी पढाओ आंदोलन के आंकड़ों की सही दिशा में किए गए सुधार के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News