रिहाई के बाद भी हर 15 दिन में डासना जेल जाते रहेंगे तलवार दंपती

रिहाई के बाद भी हर 15 दिन में डासना जेल जाते रहेंगे तलवार दंपती

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-15 04:50 GMT
रिहाई के बाद भी हर 15 दिन में डासना जेल जाते रहेंगे तलवार दंपती

डिजिटल डेस्क,नोएडा। बहुचर्चिंत आरुषि हत्याकांड में दोषमुक्त किए गए आरूषि के माता-पिता डॉ.नूपुर तलवार और डॉ.राजेश तलवार सोमवार को जेल से बाहर आ सकते हैं। जेल से रिहा होने के बाद भी तलवार दंपति अन्य कैदियों के इलाज के लिए हर 15 दिन बाद डासना जेल जाते रहेंगे। जेल प्रशासन ने ही उनसे गुजारिश की थी, वो कैदियों के दांत के इलाज के लिए आया करें। तलवार दंपति ने जेल के अंदर डेंटल क्लिनिक का पूरे सेटअप बनाया हुआ था। उन्होंने ही वहां कई तरह के उपकरण उपलब्ध कराए थे। वो दोनों नियमित तौर पर जेल में बंद अन्य कैदियों के दांतों का इलाज किया करते थे। इसके एवज में तलवार दंपती को रोजाना 40 रुपए मिलता था, जिसे उन्होंने अभी तक नहीं लिया है।

फैसले के बाद तलवार दंपती को पहली बार मुलाकात कराई गई। दोनों की मुलाकात काफी भावुक थी। बेटी की हत्या के आरोप में डासना जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे तलवार दंपती को कोर्ट के फैसले के बावजूद कानूनी अड़चनों की वजह से रिहाई नहीं मिल सकी हैं,लेकिन इस बीच दोनों को मिलने की इजाजत दी गई।

दोनों को शनिवार को डासना जेल में मिलवाया गया। उनके लिए ये समय काफी भावुक था। दोनों के चेहरे पर पहले की तरह तनाव नहीं दिख रहा था। जेल के नियम के तहत प्रत्येक शनिवार को बंदियों और कैदियों को उनके करीबियों से मिलवाया जाता है। 

शनिवार को जेल में बंद कैदी पति-पत्नी या परिवार के सगे लोगों की ही मुलाकात होती है। मुलाकाती पर्ची के अनुसार हर एक को 20 से 30 मिनट का समय दिया जाता है। उच्च न्यायालय से बरी ठहराए जाने के बाद यह पहला शनिवार था। हर बार की तरह वो भी मिले,लेकिन इस बार दोनों ही काफी शांत और उनके चेहरे पर सुकून नजर आया, लेकिन रिहाई की बेचैनी भी उनके चेहरे पर साफ दिख रही थी। उस दौरान जेल स्टाफ से लेकर अन्य कैदियों की भी नजर इन्हीं दोनों पर रही। 

रिहाई के बाद कहां जाएंगे तलवार दंपत्ति

नोएडा के जलवायु विहार स्थित एल-32 फ्लैट में अब कोई और परिवार रहता है, जहां कभी तलवार परिवार रहता था। इसी घर में 9 साल पहले 2008 में आरुषि तलवार अपने कमरे में मृत मिली थी। गुरूवार को इलाबाहाद हाईकोर्ट ने राजेश और नुपुर तलवार को आरुषि और घरेलू सहायक हेमराज की हत्या के मामले में बरी करने की व्यवस्था दिए जाने के बाद से ही यहां रह रहा परिवार संवाददाताओं और मीडिया की नजर से बचने की कोशिश कर रहा है।

गाजियाबाद की डासना जेल से छूटने के बाद तलवार दंपत्ति रिहाई के बाद कहा रहेंगे ये तो साफ नहीं है, लेकिन कयास लगाए जा रहे है कि शायद वो इस घर में वापस लौटना चाहें। 
 

Similar News