तमिलनाडु सरकार कराएगी जयललिता की मौत की जांच

तमिलनाडु सरकार कराएगी जयललिता की मौत की जांच

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-25 16:42 GMT
तमिलनाडु सरकार कराएगी जयललिता की मौत की जांच

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की मौत की जांच कराने का फैसला लिया है। सरकार ने इस मामले की जांच कराने के लिए एक कमेटी का भी गठन किया है। इस कमेटी द्वारा की जाने वाली जांच का जिम्मा रिटायर्ड जस्टिस ए अरुमुघास्वामी को दिया गया है। मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने सरकार के इस निर्णय की घोषणा की है। जयललिता की मौत के 9 महीने बाद तमिलनाडु की ई पलनिसामी सरकार ने इस सिलसिले में एक जांच आयोग गठित कर दिया है।

गौरतलब है कि, जयललिता के निधन के बाद से ही कई लोग जयललिता की मृत्यु के पीछे षड्यंत्र किए जाने का आरोप लगा रहे थे। जेल में जयललिता की सहयोगी बंद वी.के.शशिकला के ऊपर भी संदेह किया जा रहा है। 2016 में मद्रास हाईकोर्ट के जज ने एक मामले की सुनवाई के दौरान कहा कि उन्हें भी जयललिता की मृत्यु पर संदेह होता है। हाईकोर्ट के जज जस्टिस वैद्यलिंगम ने पूर्व जयललिता की मृत्यु की जांच की मांग को लेकर दाखिल याचिका पर हो रही सुनवाई के दौरान यह सनसनीखेज टिप्पणी की थी।

गौरतलब है कि 5 दिसंबर 2016 को रात 11.30 बजे चेन्नई स्थित अपोलो अस्पताल में जयललिता का निधन हो गया था। जयललिता 22 सितम्बर से लगातार ढाई महीने तक अस्पताल में भर्ती रही थीं। भर्ती होने के दौरान पार्टी के प्रवक्ता की तरफ से लगातार कहा जा रहा था कि वह स्वस्थ हैं और भोजन ले रही हैं, लेकिन तब जयललिता को किसी ने भोजन करते हुए नहीं देखा था। इस को लेकर जयललिता की कोई तस्वीर भी जारी नहीं की गई थी। जिसके आधार पर आलोचक ने जांच की मांग की थी।

 

Similar News