सिद्धू मूसेवाला जिस ट्रेक्टर को अपनी महंगी गाड़ियों से ज्यादा प्यार करते थे, वही बना उनके अंतिम सफर का साथी, फेवरेट ट्रेक्टर पर आखिरी बार दिखे सिद्धू

मूसेवाला का फेवरेट ट्रेक्टर सिद्धू मूसेवाला जिस ट्रेक्टर को अपनी महंगी गाड़ियों से ज्यादा प्यार करते थे, वही बना उनके अंतिम सफर का साथी, फेवरेट ट्रेक्टर पर आखिरी बार दिखे सिद्धू

Anchal Shridhar
Update: 2022-05-31 10:48 GMT
सिद्धू मूसेवाला जिस ट्रेक्टर को अपनी महंगी गाड़ियों से ज्यादा प्यार करते थे, वही बना उनके अंतिम सफर का साथी, फेवरेट ट्रेक्टर पर आखिरी बार दिखे सिद्धू

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस के नेता और पंजाबी गानों के सुपरस्टार सिंगर सिद्धू मूसेवाला का अंतिम संस्कार  हो चुका है। इससे पहले मूसेवाला की अंतिम यात्रा निकाली गई। इस यात्रा में उनके पार्थिव शरीर को एक ऐसे वाहन में रखकर निकाला गया, जिससे सिद्धू मूसेवाला का खास लगाव था और यह वाहन था एचएमटी 5911 ट्रैक्टर। 

सिद्धू की अंतिम यात्रा के लिए ट्रैक्टर को फूलों से सजाया गया, साथ ही इसके आगे वाले हिस्से में एक बैनर लगाया गया था। जिसमें सिद्धू मूछों पर ताव देते हुए नजर आ रहे थे। इस बैनर में पंजाबी ‘है कोई और’ लिखा हुआ था।

गानों में आ चुका है नजर

सिद्धू को इस ट्रेक्टर से किस हद तक लगाव था उसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल का नाम इसी ट्रेक्टर के नाम पर 5911 रिकॉर्ड्स रखा था। सिद्धू ने अपने इस एचएमटी 5911 ट्रेक्टर को विशेष रुप से मॉडिफाइड कराया था। उन्होंने इस ट्रेक्टर का यूज अपनी सोशल मीडिया रील्स और म्यूजिक वीडियोज में किया है। उनके कई गानों के वीडियोज में इस ट्रैक्टर को देखा जा सकता है। 

अंतिम यात्रा में उमड़ा प्रशंसकों का हूजूम

सिद्धू की अंतिम यात्रा में उनका पार्थिव शरीर ट्रैक्टर में रखकर उनके गांव मूसा ले जाया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग उनकी अंतिम यात्रा में शामिल हुए। लोगों का हुजूम ट्र्रेक्टर के पीछे-पीछे चल रहा था व पार्थिव शरीर पर फूल चढ़ा रहा था। सिद्धू के गांव मूसा में उनके घर के पर शोक संवेदना जताने वालों का तांता लगा रहा। इस लोकप्रिय पंजाबी सिंगर का अंतिम संस्कार गांव में स्थित उनके खेत में होगा।

गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या मानसा जिले में गोली मारकर कर दी गई थी। इस हत्या की जिम्मेदारी कुख्यात गैंगस्टर गोल्डी बरार व लॉरेंस विश्नोई ने ली थी। पुलिस ने इस वारदात से जुड़े लोगों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ जारी कर दी है।     

 

Tags:    

Similar News