Bhaskar Hindi
Update: 2021-07-02 11:58 GMT
हाईलाइट
  • आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने ऑपरेशन को बड़ी कामयाबी बताया
  • मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद
  • लश्कर-ए-तैयबा का जिला कमांडर निशाज लोन मुठभेड़ में ढेर

डिजिटल डेस्क, जम्मू। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार को एक मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का जिला कमांडर निशाज लोन सहित पांच आतंकवादी मारे गए। मुठभेड़ के दौरान सेना का एक जवान भी घायल हो गया। इलाज के दौरान जवान ने दम तोड़ दिया। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने ऑपरेशन को बड़ी कामयाबी बताया। 

एक अधिकारी ने कहा कि एक गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने गुरुवार देर रात दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के राजपोरा के हंजन गांव में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया। अधिकारी ने कहा कि जब तलाशी के दौरान छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाकर्मियों पर गोलीबारी की तो मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में पांच आतंकी मारे गए। एक जवान शहीद हो गया। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि सुरक्षा बलों द्वारा मारे गए आतंकवादियों में लश्कर-ए-तैयबा का जिला कमांडर निशाज लोन और एक पाकिस्तानी आतंकवादी शामिल हैं।

इससे पहले सेना ने गुरुवार को बताया था कि इस साल जनवरी से अब तक कश्मीर में विभिन्न आतंकवाद विरोधी अभियानों में 61 आतंकवादी मारे गए हैं। श्रीनगर में रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल इमरोन मुसावी ने ने कहा कि इस आंकड़े में दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में हाल ही में एक सैन्य अभियान में मारे गए तीन आतंकवादी शामिल हैं। 

मंगलवार और बुधवार को कश्मीर घाटी में दो अलग-अलग मुठभेड़ों में लश्कर के एक शीर्ष कमांडर सहित पांच आतंकवादी मारे गए। श्रीनगर के बाहरी इलाके मलूरा में मंगलवार को एक ऑपरेशन में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का एक शीर्ष कमांडर और एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया, जबकि सीआरपीएफ के तीन जवान घायल हो गए। बुधवार को, दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में TRF के तीन आतंकवादी मारे गए और सेना के दो जवान घायल हो गए।

Tags:    

Similar News