कोहरे के चलते देर से पहुंच रहीं दिल्ली आने वाली ट्रेनें

कोहरे के चलते देर से पहुंच रहीं दिल्ली आने वाली ट्रेनें

IANS News
Update: 2020-01-02 15:31 GMT
कोहरे के चलते देर से पहुंच रहीं दिल्ली आने वाली ट्रेनें
हाईलाइट
  • कोहरे के चलते देर से पहुंच रहीं दिल्ली आने वाली ट्रेनें

नई दिल्ली, 2 जनवरी (आईएएनएस)। कोहरे की वजह से गुरुवार को भी ट्रेनों के बिलंब से पहुंचने का सिलसिला जारी रहा। गुरुवार को दिल्ली आने वाली 21 ट्रेनें देर से पहुंचीं। पिछले कुछ दिनों में राष्ट्रीय राजधानी और आसपास का तापमान काफी कम होने और कोहरे के कारण ट्रेनों की लेट-लतीफी के मद्देनजर 13 हजार से अधिक यात्रियों ने यात्रा रद्द कर दी।

बुधवार तक 13,412 यात्री अपना टिकट रद्द करा चुके थे। दूरंतो, राजधानी, मालदा, नई दिल्ली, फरक्का एक्सप्रेस, मुंबई, अमृतसर एक्सप्रेस जैसी दूर से आने वाली ट्रेनों का बुरा हाल है।

उत्तर रेलवे के मुताबिक, दूर-दराज के इलाकों में ठंड और कोहरे की वजह से ट्रेनें देर से पहुंच रही हैं, दिल्ली में भी सुबह के समय घना कोहरा देखा जा रहा है। उत्तर रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने हालांकि कहा कि पिछली बार की अपेक्षा इस बार ट्रेनें कम लेट हो रही हैं। मंगलवार को 152 ट्रेनें लेट पहुंची थीं।

रेलवे के मुताबिक, कई रूटों पर ²श्यता रात के समय 150 मीटर से कम हो जाती है, इस वजह से ट्रेनों को चालकों को सिग्नल देखने में परेशानी होती है। रेलवे ने बताया कि रेलवे में नाइट विजन कैमरे लगाने पर विचार किया जा रहा है। साथ ही दिल्ली मेट्रो की तरह ही मेकेनिज्म विकसित करने पर मंथन हो रहा है। लेकिन रेलवे का नेटवर्क बड़ा है, इन यंत्रों को लगाने में समय लग सकता है।

गुरुवार को दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस चार घंटे, हैदराबाद, नई दिल्ली, तेलंगाना एक्सप्रेस साढ़े चार घंटे सचखंड एक्सप्रेस पांच घंटे लेट से दिल्ली आई।

Tags:    

Similar News