तेलंगाना: TRS के सांसद के घर आईटी विभाग का छापा, 60 करोड़ मिले

तेलंगाना: TRS के सांसद के घर आईटी विभाग का छापा, 60 करोड़ मिले

Bhaskar Hindi
Update: 2018-11-09 06:23 GMT
तेलंगाना: TRS के सांसद के घर आईटी विभाग का छापा, 60 करोड़ मिले
हाईलाइट
  • पिछले कुछ सालों में 60 करोड़ रुपए की फर्म को हुई आमदनी
  • रेड में आईटी विभाग ने खंगाले अघौषित आय से जुड़े दस्तावेज
  • सांसद श्रीनिवास रेड्डी से जुड़ी इंफ्रास्ट्रक्चर फर्म पर छापा

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना राष्ट्र समिति के सांसद पी श्रीनिवास रेड्डी से जुड़ी इंफ्रास्ट्रक्चर फर्म पर आयकर विभाग ने छापामारी की है। इस फर्म से बड़ी मात्रा में ब्लैकमनी बरामद की गई है। राघव कंस्ट्रक्शन ग्रुप नाम की इस कंपनी को पिछले कुछ सालों में 60 करोड़ रुपए की आमदनी हुई है, लेकिन कंपनी ने इस आमदनी का कोई स्रोत नहीं बताया है। इस कंपनी के सीईओ श्रीनिवास रेड्डी के भाई प्रसाद रेड्डी हैं और निदेशक उनके बेटे और पत्नी हैं।


रेड सांसद के आवासीय परिसर और राघव कंस्ट्रक्शन में सिंतबर में हुई थी। इस रेड में अघोषित आय से जुड़े दस्तावेज खंगाले गए थे। विभाग उन हाइप्रोफाइल लोगों के बारे में पता कर रहा है, जो इस फर्म से जुड़े हुए हैं। आईटी विभाग ने पिछले कुछ दिनों में हाइप्रोफाइल जन संस्थाओं से जुड़े लोगों और सांसदों की भी जांच भी की है। हालांकि, सांसद श्रीनिवास रेड्डी ने टैक्स से बचने की बात को खारिज किया है। उन्होंने कहा कि अन्य फर्में 2 से 3 प्रतिशत का वार्षिक लाभ अर्जित करती हैं, जबकि इसके मुकाबले राघव कंस्ट्रक्शन ने 14 प्रतिशत तक का वार्षिक लाभ अर्जित किया है। 


टीआरएस सांसद और उनके परिवार के खिलाफ आईटी की कार्रवाई को काले धन के खिलाफ बड़ा कदम माना जा रहा है। कार्रवाई पर रेड्डी ने कहा कि हमारे पूरे परिवार ने आयकर चुकाया है। अब भी दस्तावेजों की जांच चल रही है। आईटी विभाग को कोई गलती लगती है तो हम बाकि का भुगतान करने को तैयार हैं। 

Tags:    

Similar News