UP के देवबंद से दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, जैश के लिए करते थे भर्ती

UP के देवबंद से दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, जैश के लिए करते थे भर्ती

Bhaskar Hindi
Update: 2019-02-22 10:13 GMT
UP के देवबंद से दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, जैश के लिए करते थे भर्ती
हाईलाइट
  • जैश में भर्ती के मकसद से देवबंद में रह रहे थे दोनों आतंकी।
  • यूपी एटीएस ने दोनों संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया।
  • यूपी के देवबंद से जैश-ए-मोहम्मद के दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार।

डिजिटल डेस्क, सहारनपुर। उत्तर प्रदेश की एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) ने आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। एटीएस ने गुरुवार देर रात सहारनपुर के देवबंद के एक निजी हॉस्टल से जैश-ए-मोहम्मद के दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और दूसरा कुलगाम का रहने वाला है। एक का नाम शहनवाज अहमद तेली और दूसरे का आकिब अहमद है। ये दोनों जैश के लिए आतंकियों की भर्ती करते थे। आतंकियों के पास से दो हथियार और जिंदा कारतूस जब्त भी बरामद किए गए हैं।



 
जिहादी ऑडियो, वीडियो बरामद

संदिग्धों की गिरफ्तारी के बाद उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि देवबंद से दो आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों ही बिना एडमिशन के देवबंद में रह रहे थे। इनके पास से जिहादी ऑडियो, वीडियो और लिखित सामग्री भी बरामद हुई है। इन संदिग्ध लोगों को ट्रॉजिक्ट रिमांड पर लिया जा रहा है।
 

 

डीजीपी ने बताया हम इनको पहले ट्रांजिट रिमांड में लेकर ATS कोर्ट में पेश करेंगे फिर पुलिस कस्टडी में लेकर आगे की जांच करेंगे। आगे की जांच से ही इस बात की पुष्टि हो पाएगी कि ये लोग सहारनपुर में कब से रह रहे थे। डीजीपी ने बताया ये दोनों संदिग्ध जम्मू-कश्मीर से आकर यहां जैश-ए-मौहम्मद के लिए आतंकियों की भर्ती करने का काम कर रहे थे। हम इस बात की भी जांच करेंगे कि इनको फंडिंग कौन कर रहा था।

 


गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले के बाद देश की सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं। इसी कड़ी में यूपी ATS ने बड़ी कार्रवाई की है। 

Similar News