ममता बनर्जी 'शेरनी' हैं : उद्धव ठाकरे

ममता बनर्जी 'शेरनी' हैं : उद्धव ठाकरे

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-04 17:14 GMT
ममता बनर्जी 'शेरनी' हैं : उद्धव ठाकरे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ‘शेरनी’ बताया। उन्होंने कहा, ममता ने राज्य में कम्युनिस्टों का सफाया कर वह काम कर दिखाया है जो भाजपा और कांग्रेस भी नहीं कर पाई। शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में ये बातें लिखी हैं। शिवसेना ने लिखा ममता बनर्जी के कुछ काम विवादास्पद हो सकते हैं, हो सकता है हमारे विचार उनसे न मिलते जुलते हों। लेकिन पश्चिम बंगाल में कम्युनिस्टों का सफाया कर उन्होंने शेरनी वाला काम किया है।

संपादकीय में लिखा है, ममता बनर्जी ने कम्युनिस्टों के 25 वर्ष पुराने शासन को खत्म कर दिया। ऐसा करने के लिए उन्होंने ईवीएम मशीन से छेड़छाड़ नहीं की या वोट नहीं खरीदे। लोगों ने उनपर भरोसा किया और राज्य की मुखिया बनाया। लेकिन अब कुछ लोग चाहते हैं कि पश्चिम बंगाल में विकास रोका जाए और वित्तीय समस्याएं पैदा की जाएं। राज्य की समस्याओं को और बढ़ाना और सिर्फ इसलिए इसे पीछे धकेलना ठीक नहीं है कि यह आपके विचार से मिलते-जुलते नहीं हैं।

शिवसेना ने वृहस्पतिवार को ममता से हुई मुलाकात का जिक्र करते हुए भाजपा पर भी निशाना साधा और कहा कि जो लो बैटक पर सवाल उठा रहे हैं उनके कश्मीर में सत्ता के लिए अलगाववादियों और पाकिस्तान समर्थकों से हाथ मिलाने के क्या कारण हैं। संपादकीय में गोधरा दंगे का भी जिक्र है। लिखा गया है कि गोधरा दंगे के बाद वाजपेयी सरकार से इस्तीफा देने वाले रामविलास पासवान आज आपकी सरकार में केंद्रीय उपभोक्ता मामलों के मंत्री हैं, जबकि कश्मीरी पंडित आज भी असहाय हैं और राम मंदिर (अयोध्या में) अभी तक नहीं बना है।

गौरतलब है कि वृहस्पतिवार को तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तीन दिन के मुंबई दौरे पर थीं। ममता ने शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात भी की थी।

इस मुलाकात की तस्वीरें सामने आने के बाद राजनीतिक गलियारों में कयासों का बाजार गर्मा होने लगा था। हालांकि शिवसेना ने सफाई दी थी और कहा था कि यह केवल एक सौजन्य भेंट थी इसके अलावा और कुछ नहीं। उद्धव ठाकरे और ममता बनर्जी से मुलाकात मुंबई के एक पांच सितारा होटल में हुई थी। इस दौरान उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे।
 

Similar News