संयुक्त किसान मोर्चा 24 जून को अग्निपथ के खिलाफ धरना-प्रदर्शन में शामिल होगा

नई दिल्ली संयुक्त किसान मोर्चा 24 जून को अग्निपथ के खिलाफ धरना-प्रदर्शन में शामिल होगा

IANS News
Update: 2022-06-20 13:00 GMT
संयुक्त किसान मोर्चा 24 जून को अग्निपथ के खिलाफ धरना-प्रदर्शन में शामिल होगा
हाईलाइट
  • बीकेयू के नेता राकेश टिकैत ने किया ट्वीट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने सोमवार को घोषणा की है कि वह 24 जून को शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर अग्निपथ रक्षा भर्ती योजना के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन में शामिल होगा।

एसकेएम, भारत के 40-विषम किसान संगठनों का एक संघ है, जिसे दो साल पहले निरस्त किए गए तीन कृषि कानूनों के विरोध में गठित किया गया था। उन्होंने उस दिन पहले एक बैठक की जिसमें यह निर्णय लिया गया कि शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन होगा, जो 24 जून को पूरे देश में जिला और तहसील स्तर तक आयोजित किया जाएगा।

एसकेएम के नेताओं में से एक योगेंद्र यादव ने सर्वसम्मति के फैसले के बारे में ट्वीट करते हुए कहा कि एसकेएम ने युवाओं, नागरिकों, संगठनों और पार्टियों से 24 जून को विरोध प्रदर्शन में शामिल होने की अपील की।

24 जून को विरोध करने के निर्णय का समर्थन करते हुए भारतीय किसान संघ (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने ट्वीट किया कि बीकेयू द्वारा चुने गए 30 जून के बजाय अब 24 जून को धरना प्रदर्शन में शामिल होंगे। टिकैत एक साल से अधिक समय तक चले कृषि विरोधी कानून आंदोलन में एक महत्वपूर्ण चेहरा थे।

अग्निपथ योजना को सरकार द्वारा एक ऐतिहासिक और परिवर्तनकारी उपाय कहा जाता है। उन्होंने पूरे भारत में कई राज्यों में अभूतपूर्व स्तर के आंदोलन और विरोध का सामना किया है।

कई राज्यों में प्रदर्शनकारी पिछले कुछ दिनों में ट्रेनों को निशाना बना रहे हैं और उनमें से कई को आग लगा दी है।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News