उप्र : राज्यपाल ने ली सलामी, हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा के बीच गूंजे तराने

उप्र : राज्यपाल ने ली सलामी, हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा के बीच गूंजे तराने

IANS News
Update: 2020-01-26 10:00 GMT
उप्र : राज्यपाल ने ली सलामी, हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा के बीच गूंजे तराने
हाईलाइट
  • उप्र : राज्यपाल ने ली सलामी
  • हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा के बीच गूंजे तराने

लखनऊ, 26 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में गणतंत्र दिवस बड़ी धूम-धाम से मनाया जा रहा है। देशभक्ति के तराने गूंजें और हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं अन्य नेताओं की की मौजूदगी में विधान भवन के सामने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने परेड की सलामी ली।

हांथ में तिरंगा लिए स्कूली बच्चों ने सेना का उत्साह बढ़ाया। सेना का शक्ति प्रदर्शन लोगों में देशप्रेम की भावना का संचार करने वाला रहा। राष्ट्रगान कर भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाए गए।

परेड के दौरान देश की सरहदों पर सुरक्षा के लिए तैनात टैंक डी-90 भीष्म संग 105/37 एमएम लाईट फील्ड गन जब दर्शकों के सामने से गुजरी तो पूरा वातावरण भारत माता की जय के नारों से गूंज उठा। चारबाग से लेकर केडी सिंह बाबू स्टेडियम तक इस भव्य परेड के इस्तकबाल के लिए हर हाथ में तिरंगा दिखा।

लखनऊ में इस बार 71वें गणतंत्र दिवस की परेड के दौरान पहली बार यूपी पुलिस की महिला टुकड़ी भी परेड का हिस्सा बनी। इसके साथ ही एटीएस की फाइटर टीम ने अपने करतबों से लोगों का मन मोहा। इसका नेतृत्व मेजर वात्सल्य तिवारी ने किया। तिवारी पाकिस्तान के खिलाफ हुए युद्ध में हिस्सा ले चुके हैं। परेड में नौ राजपूत रेजीमेंट, चार डोगरा रेजीमेंट, 16 जाट रेजीमेंट, केंद्रीय र्जिव पुलिस बल और सशस्त्र सीमा बल सहित कुल 33 टुकड़ियां शामिल रहीं।

Tags:    

Similar News