उप्र : पूर्व मंत्री के रिश्तेदार से रंगदारी मांगी, 3 गिरफ्तार

उप्र : पूर्व मंत्री के रिश्तेदार से रंगदारी मांगी, 3 गिरफ्तार

IANS News
Update: 2019-11-18 14:30 GMT
उप्र : पूर्व मंत्री के रिश्तेदार से रंगदारी मांगी, 3 गिरफ्तार

बांदा, 18 नवंबर (आईएएनएस) उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में पूर्व मंत्री और जन अधिकार पार्टी (जाप) के प्रदेश अध्यक्ष बाबू सिंह कुशवाहा के एक रिश्तेदार से डेढ़ करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने के आरोप में अतर्रा पुलिस ने सोमवार को तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया।

पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा ने संवाददाताओं को बताया कि बदमाशों ने पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा के रिश्तेदार (फुफेरे भाई) लक्ष्मी प्रसाद कुशवाहा (पूर्व जिला पंचायत सदस्य) से फोन पर डेढ़ करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी। इस जुर्म का मुकदमा 14 नवंबर को अतर्रा थाने में दर्ज किया गया था।

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान चित्रकूट जिले के पहाड़ी थाना क्षेत्र के बारामाफी निवासी चंद्रशेखर यादव, बल्लू उर्फ जागेश्वर यादव, कर्वी कोतवाली क्षेत्र के पतौरा गांव का प्रधान गया प्रसाद यादव और उसके अतर्रा निवासी सहयोगी राजा द्विवेदी के नाम सामने आए। इनमें से चंद्रशेखर यादव, बल्लू उर्फ जागेश्वर यादव और राजा द्विवेदी को सोमवार तड़के पौने पांच बजे कर्वी से गिरफ्तार कर लिया गया और फरार प्रधान गया प्रसाद पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया है। उन्होंने कहा कि गया प्रसाद को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

एसपी ने बताया कि रंगदारी मांगने की योजना राजा द्विवेदी के चित्रकूट रामघाट स्थित मकान में बनी थी और इसे चंद्रशेखर यादव ने अंजाम दिया था। चंद्रशेखर के खिलाफ विभिन्न थानों में गंभीर धाराओं के कुल 23 मुकदमे दर्ज हैं, उस पर गैंगेस्टर एक्ट की कार्रवाई भी की जाएगी।

Tags:    

Similar News