समीर वानखेडे़ से विजिलेंस टीम ने की पूछताछ, नवाब मलिक को लगा बड़ा झटका!

मुंंबई ड्रग्स केस समीर वानखेडे़ से विजिलेंस टीम ने की पूछताछ, नवाब मलिक को लगा बड़ा झटका!

Anupam Tiwari
Update: 2021-10-27 19:21 GMT
समीर वानखेडे़ से विजिलेंस टीम ने की पूछताछ, नवाब मलिक को लगा बड़ा झटका!

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आर्यन खान ड्रग केस मामले में बुधवार को NCB की पांच सदस्यों वाली विजिलेंस टीम ने समीर वानखेड़े से पूछताछ की थी। यह पूछताछ चार से साढ़े चार घंटे तक चली थी। बता दें कि समीर वानखेड़े के ऊपर मामला दबाने को लेकर 25 करोड़ रूपए की डील का आरोप लगा था। जिसके बाद एनसीबी ने विजिलेंस टीम का गठन कर जांच शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि एनसीबी की इस टीम का नेतृत्व कर रहे डिप्टी डायरेक्टर जनरल ज्ञानेश्वर सिंह ने इसके बाद मीडिया से कहा कि आर्यन खान केस की जांच समीर वानखेड़े ही करेंगे। उनके खिलाफ आरोप सिद्ध हुए बिना उन्हें केस की जांच से नहीं हटाया जाएगा। बता दें कि ज्ञानेश्वर सिंह ने 25 करोड़ की इस डील का आरोप लगाने वाले प्रभाकर सैल से गुरुवार या शुक्रवार को एनसीबी ऑफिस में आकर अपनी बात कहने और केस से संबंधित तथ्यों को रखने का अनुरोध किया। उन्होंने इस मामले में के.पी,गोसावी से भी अनुरोध किया कि वे आएं और जांच में शामिल हो। ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि, प्रभाकर सैल और किरण गोसावी तक हमारा नोटिस नहीं पहुंचा है। मीडिया के माध्यम से हम उन दोनों से यह अनुरोध करना चाहते हैं कि वे आएं जांच में शामिल हों और सबूत दें। हमनें उपलब्ध पते पर संपर्क करने की कोशिश की, एक का घर बंद था, दूसरा अपने घर पर उपलब्ध नहीं था। ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा इस केस से जुड़े सभी लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

नवाब मलिक पर भारी पड़े समीर वानखेड़े!

आपको बता दें कि आर्यन खान ड्रग्स केस को लेकर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े पर हमलावर बोलते रहे हैं। उन्होंने समीर वारखेड़े पर काफी गंभीर सवाल भी उठाए तथा समीर वानखेडे़ को जांच से हटाने तक की मांग कर डाली थी। बीते मंगलवार को नवाब मलिक ने एक ट्वीट किया था, जिसमें एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े के निकाह का सर्टिफिकेट पोस्ट किया गया था। इसके अलावा उन्होंने समीर वानखेड़े के जन्म प्रमाण पत्र की कॉपी भी सोमवार को ट्वीट की थी। इस पर नवाब मलिक ने कहा, ‘अगर वे निकाह नामा और बर्थ सर्टिफिकेट को झूठा साबित कर दें तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा, अपने पद से इस्तीफा दे दूंगा। मैं समीर वानखेड़े को इस्तीफा देने के लिए नहीं कह रहा हूं, क्योंकि कानून के अनुसार उनकी नौकरी जाएगी। हालांकि इन सभी आरोपों का समीर वानखेड़े ने मीडिया के सामने खंडन किया था। नवाब मलिक को सबसे बड़ा झटका तब लगा, जब बुधवार को समीर वानखेड़े के ऊपर लगे आरोपो को लेकर विजिलेंस ने पूछताछ किया और एनसीबी की टीम का नेतृत्व कर रहे डिप्टी डायरेक्टर जनरल ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि समीर वानखेडे़ ही आर्यन केस की जांच करेंगे। आपको बता दें कि जिस तरह से सोशल मीडिया से लेकर मेन स्ट्रीम मीडिया में नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े के खिलाफ हमला बोल रहे हैं। ऐसा माना जा रहा था कि हो सकता है कि आर्यन खान ड्रग्स केस मामले से समीर वानखेडे़ को हटा दिया जाए लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

क्या है पूरा मामला?

गौरतलब है कि 2 अक्टूबर की रात मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज पर मुंबई एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के नेतृत्व में एनसीबी की टीम ने छापेमारी कर आर्यन खान सहित 8 लोगों को हिरासत में लिया और बाद में उन्हें गिरफ्तार किया गया. बाद में गिरफ्तारी 20 लोगों तक पहुंच गई. इस गिरफ्तारी के आर्यन खान के साथ के.पी.गोसावी नाम के व्यक्ति की सेल्फी वायरल हुई थी. वह इस मामले में गवाह है जो बाद में फरार हो गया. उसके बॉडीगार्ड के तौर पर काम करने वाले प्रभाकर सैल नाम के शख्स ने दावा किया कि उसने के.पी.गोसावी और सैम डिसूजा की बातचीत सुनी थी. इस बातचीत में गोसावी ने सैम से कहा था कि 25 करोड़ का बम डाल दो. आखिर में 18 करोड़ में डील फिक्स करने की बात कही. गोसावी ने सैम से कहा कि 18 करोड़ में से 8 करोड़ समीर वानखेड़े को देना पड़ेगा. प्रभाकर ने दावा किया है कि शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी से यह डील फाइनल की जा रही थी. इसी डील के आरोप को लेकर एनसीबी विभागीय जांच करवा रही है और समीर वानखेड़े से पूछताछ शुरू है.

Tags:    

Similar News