जेटली मानहानि: कुमार विश्वास ने HC कोर्ट से कहा, उनके बयान केजरीवाल से मिली सूचना पर थे आधारित

जेटली मानहानि: कुमार विश्वास ने HC कोर्ट से कहा, उनके बयान केजरीवाल से मिली सूचना पर थे आधारित

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-03 13:59 GMT
जेटली मानहानि: कुमार विश्वास ने HC कोर्ट से कहा, उनके बयान केजरीवाल से मिली सूचना पर थे आधारित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के नेताओं पर केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली की ओर से दायर किए गए मानहानि के मुकदमे में गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान आप नेता कुमार विश्वास ने न्यायमूर्ति राजीव सहाय एंडला से कहा कि अरूण जेटली के खिलाफ उनके बयान पार्टी कार्यकर्ता के रूप में अरविंद केजरीवाल से मिली सूचना पर आधारित थे। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि जेटली से माफी मांगने या कोई बयान देने से पहले यह जानना चाहते है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पूर्व में झूठ बोला था या फिर जेटली से माफी मांगने से पहले झूठ बोला था।

कुमार विश्वास ने मांग वक्त
वहीं अदालत में अरूण जेटली के वकील ने माणिक डोगरा ने कुमार विश्वास की इस दलील को स्वीकार करने से इनकार कर दिया कि उनका बयान अरविंद केजरीवाल की सूचना पर आधारित था। डोगरा ने कहा कि कुमार विश्वास ने आरोप लगाते समय दस्तावेज देखने का दावा किया था। वह अब नहीं कह सकते हैं कि उन्होंने वही कहा जैसा कि अन्य लोगों ने कहा। डोगरा ने  कहा कि कुमार विश्वास को भी अन्य लोगों की तरह ही बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। जिसके बाद कुमार विश्वास ने अदालत से कहा कि वह जेटली को हुए नुकसान के लिए दुखी हैं लेकिन कोई भी बयान देने या माफी मांगने का निर्णय लेने से पहले उन्हें सोचने के लिए कुछ समय की जरुरत है। विश्वास के अनुरोध पर अदालत ने मामले की अगली सुनवाई 28 मई के लिए सूचीबद्ध की है। 

केजरीवाल मांग चुके है माफी
इस मामले में अरविंद केजरीवाल समेत आम आदमी पार्टी के पांच नेताओं ने वित्त मंत्री अरुण जेटली से माफी मांगी थी। केजरीवाल ने जेटली को लेटर लिखकर कहा था कि "मैंने आप पर दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) के प्रेसिडेंट के कार्यकाल को लेकर दिसंबर 2015 में आरोप लगाए थे। ये जानकारियां मुझे निजी तौर पर कुछ लोगों की तरफ से दी गई थीं, लेकिन ये गलत थीं और किसी आरोपों के सबूत नहीं मिल सके।" यही बात आम आदमी पार्टी के नेता आशुतोष, संजय सिंह, दीपक वाजपेयी और राघव चड्ढा ने अपने लेटर में कही थी। केजरीवाल और आप के चार नेताओं के जेटली से माफी मांगने के बाद विश्वास अब एकमात्र ऐसे व्यक्ति बचे हैं जिनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा चल रहा है। मानहानी के ये मुकदमा 10 करोड़ रुपए का है।

 

Similar News