विंग कमांडर अभिनंदन को मिलेगा भगवान महावीर अहिंसा सम्मान

विंग कमांडर अभिनंदन को मिलेगा भगवान महावीर अहिंसा सम्मान

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-04 05:47 GMT
विंग कमांडर अभिनंदन को मिलेगा भगवान महावीर अहिंसा सम्मान

डिजिटल डेस्क,नासिक। पाकिस्तान के लड़ाकू विमान F16 को गिराकर वापस भारत लौटने वाले विंग कमांडर अभिनंदन का हर कोई मुरीद हो गया है। युवाओं के वह प्रेरणास्त्रोत बन गए है। अभिनंदन को भगवान महावीर अहिंसा पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। अखिल भारतीय दिगंबर जैन महासमिति द्वारा शुरू किए गए भगवान महावीर अहिंसा पुरस्कार पाने वाले अभिनंदन पहले व्यक्ति होंगे। 

महावीर जयंती के दिन सम्मान
संगठन के महाराष्ट्र इकाई के संयोजक पारस लोहाड़े ने बताया कि संगठन के अध्यक्ष मणींद्र जैन ने विंग कमांडर अभिनंदन को पुरस्कार देने की घोषणा की है। लोहाड़े ने कहा, इसी वर्ष शुरू हुए इस पुरस्कार के तहत 2.51 लाख रुपए का नकद पुरस्कार, एक स्मृति चिन्ह और एक प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा। महावीर जयंती के दिन अभिनंदन को यह पुरस्कार दिया जाएगा। 

बुरी तरह से जख्मी अभिनंदन
विंग कमांडर अभिनंदन को काफी चोटे आई है। उनकी पसली टूट गई है और पीठ में अंदरूनी चोट आई है। इसके अलावा आंख और चेहरे पर भी चोट के निशान है। एमआरआई रिपोर्ट में यह बात सामने आई है। 

विमान उड़ाने का लंबा अनुभव
भारतीय वायुसेना के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन तमिलनाडु के तिरुवन्नामलाई जिले के रहने वाले है। वह साल 2004 में फाइटर पायलट के तौर पर वायुसेना में शामिल हुए थे। अभिनंदन को लड़ाकू विमान उड़ाने का लंबा अनुभव है। 
 

Similar News