दो दिन में बना नवजात का पासपोर्ट, सुषमा स्वराज से ट्विटर पर की गई थी अपील

दो दिन में बना नवजात का पासपोर्ट, सुषमा स्वराज से ट्विटर पर की गई थी अपील

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-27 03:35 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भारतीयों की मदद को लेकर हमेशा ही चर्चा में रहती हैं। इस बार उन्होंने एक नवजात को महज दो दिन में पासपोर्ट मुहैया कराकर एक मां की मदद की है। जिसके लिए महिला ने उन्हें धन्यवाद भी दिया है। दरअसल मदद की अपील करने वाली अक्षता कर्नाटक की रहने वाली हैं। उन्होंने अपने नवजात शिशु का पासपोर्ट जल्द से जल्द बनवाने के लिए ट्विटर पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से अपील की थी। जिसके बाद दो दिन में ही नवजात का पासपोर्ट बन गया। इस मदद के लिए नवजात की मां ने ट्वीट कर सुषमा स्वराज को धन्यवाद दिया है।

 

 


कर्नाटक की अक्षता पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और वो जर्मनी में रहती हैं। अक्षता वापस जर्मनी जाना चाहती थीं, लेकिन उनके न्यू बॉर्न बेबी का पासपोर्ट नहीं होने की वजह से काफी दिक्कत हो रही थी। इस समस्या के समाधान के लिए उन्होंने विदेश मंत्री से ट्विटर पर गुहार लगाई।

 

 

उन्होंने ट्वीट किया था कि " मैं अपने बच्चे के साथ जर्मनी जाना चाहती हूं, लेकिन शिशु का पासपोर्ट नहीं होने के कारण नहीं जा पा रही। " उन्होंने दो दिन में पासपोर्ट बनवाने की गुजारिश की थी। ट्वीट पर तुरंत सुनवाई करते हुए सुषमा स्वराज ने सिर्फ दो दिन के अंदर ही पासपोर्ट मुहैया करा दिया।

 


पासपोर्ट बनने के बाद नवजात की मां ने ट्विटर पर सुषमा स्वराज का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने कहा बिना पासपोर्ट के वापस जर्मनी जाना असंभव लग रहा था, लेकिन अब मैं बहुत खुश हूं कि विदेश मंत्री ने तत्परता से मेरी मदद की। 

Similar News