मेरे अब तक के शासन में कोई दंगा नहीं हुआ : योगी आदित्यनाथ

मेरे अब तक के शासन में कोई दंगा नहीं हुआ : योगी आदित्यनाथ

Bhaskar Hindi
Update: 2019-01-03 16:16 GMT
मेरे अब तक के शासन में कोई दंगा नहीं हुआ : योगी आदित्यनाथ
हाईलाइट
  • सरकारी रिपोर्ट बताती है कि साल 2017 में ही उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक हिंसा की कुल 195 घटनाएं हुई हैं।
  • मार्च
  • 2019 में योगी सरकार के दो साल पूरे हो रहे हैं।
  • यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक ट्वीट में लिखा है कि उनके दो साल के शासन में कोई दंगा नहीं हुआ है।

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उनके अब तक के शासनकाल में कोई दंगा नहीं हुआ है। सीएम योगी ने यह दावा अपने एक ट्वीट में किया है। योगी ने लिखा है, "मार्च में मेरे शासनकाल के दो वर्ष पूरे होंगे। मेरे अब तक के शासन में, कोई दंगा नहीं हुआ है।" योगी ने इसके साथ ही अपराधों पर काबू पाने की भी बात कही है। उन्होंने कहा है, "हमने संगठित किस्म के अपराध पर एक हद तक काबू पा लिया है। हमने कानून के राज को मजबूत बनाया है। पारिवारिक झगड़े या निजी दुश्मनी के कुछ मामलों को छोड़ दें तो फिर पूरे प्रदेश में अब लोग सुरक्षित हैं।"

 

 

इधर, आंकड़ों की बात करें तो सरकारी रिपोर्ट बताती है कि साल 2017 में ही उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक हिंसा की कुल 195 घटनाएं हुई हैं। इस दौरान 44 लोगों की मौत हो गई और 542 लोग घायल हुए हैं। योगी सरकार में बुलंदशहर, गाजीपुर, सहारनपुर, कासगंज जैसी कई जगहों पर सांप्रदायिक हिंसा की घटनाएं हुईं हैं।

बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने 19 मार्च 2017 उत्तर प्रदेश की कमान संभाली थी। मार्च, 2019 में उनकी सरकार के दो साल पूरे हो रहे हैं। गुरुवार को अपने कार्यकाल में हासिल हुई उपलब्धियों का ट्वीटर पर जिक्र करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने उत्तर प्रदेश के बारे में लोगों की धारणा बदल दी है। योगी ने कहा, "दो साल पहले तक, लोग यूपी को ज्यादातर भ्रष्टाचार, विधिहीनता, अराजकता और दंगों के लिए जानते थे। सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि देश के बाहर भी लोगों के मन में यूपी को लेकर यही धारणा थी। अब यह धारणा बदल गई है।"

योगी ने यह भी कहा कि धारणा में आए बदलाव के कारण सूबे में निवेश आ रहा है। आज देश और दुनिया की तमाम जगहों से बड़े-बड़े उद्योगपति यूपी में निवेश करने को उत्सुक हैं। राज्य में 2 लाख करोड़ का निवेश आ चुका है जो अपने आप में अप्रत्याशित है।

Similar News