योगी ने कानपुर की बच्ची के परिवार के लिए की मुआवजे की घोषणा

योगी ने कानपुर की बच्ची के परिवार के लिए की मुआवजे की घोषणा

IANS News
Update: 2020-11-16 05:00 GMT
योगी ने कानपुर की बच्ची के परिवार के लिए की मुआवजे की घोषणा
हाईलाइट
  • योगी ने कानपुर की बच्ची के परिवार के लिए की मुआवजे की घोषणा

लखनऊ, 16 नवंबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 6 साल की बच्ची के परिवार को 5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है, जिसका शव कानपुर में मिला था और उसके कुछ अंग गायब थे।

शनिवार को बच्ची के लापता होने की सूचना मिली थी और रविवार की सुबह उसका शव मिला था। मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा, सरकार परिवार को 5 लाख रुपये की वित्तीय सहायता देगी। साथ ही मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी ताकि दोषी को जल्दी दंडित किया जा सके।

मुख्यमंत्री ने आगे आदेश दिया कि आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए। वहीं पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) कानपुर प्रीतिंदर सिंह ने कहा कि मामले में 2 युवक अंकुल और वीरेंद्र को गिरफ्तार किया गया है। ये दोनों नाबालिग बच्ची के पड़ोसी हैं और चिप्स का पैकेट दिलाने की बात कहकर उसे बहला-फुसला कर अपने साथ ले गए थे।

डीआईजी ने कहा, उन्होंने अपराध कबूल कर लिया है और हम सुनिश्चित करेंगे कि उन्हें सख्त सजा मिले।

बता दें कि शनिवार की रात कानपुर के घाटमपुर के भद्रास गांव में बच्ची की कथित तौर पर हत्या कर दी गई थी। रविवार को जब पुलिस ने शव बरामद किया तो नाबालिग के कई अंग गायब थे। बच्ची के परिवार ने दिवाली की रात उसके अचानक गायब होने की शिकायत दर्ज कराई थी।

एसडीजे-एसकेपी

Tags:    

Similar News