दोस्त बना दोस्त का दुश्मन, 500 रुपए के लिए युवक का कत्ल

दोस्त बना दोस्त का दुश्मन, 500 रुपए के लिए युवक का कत्ल

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-04 06:08 GMT
दोस्त बना दोस्त का दुश्मन, 500 रुपए के लिए युवक का कत्ल

डिजिटल डेस्क,सतना। नागौद पुलिस ने निजी स्कूल में मिली लाश की गुत्थी सुलझाने के साथ ही हत्या के 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिन्होंने शराब पीने के दौरान 5 सौ रुपए को लेकर हुए विवाद में वारदात को अंजाम दिया। आरोपियों ने युवक से मारपीट कर उसे छत से धक्का दे दिया।

सनसनी खेज हत्याकांड का पर्दाफाश करते हुए SDOP डा. एसके डेहरिया ने बताया कि 29 जुलाई की सुबह लंहगिरान टोला में संचालित डिस्कवर स्कूल के मालिक मोहम्मद अशफाक ने स्कूल के आंगन में अज्ञात व्यक्ति की लाश होने की सूचना दी थी। इसके बाद पुलिस ने वहां जाकर जांच पड़ताल कर मृतक के कपड़ों की तलाशी ली थी। तलाशी के दौरान एक डायर का एक पन्ना मिला था, जिस पर कुछ मोबाइल नंबर लिखे थे। इसके अलावा कर्दमेश्वर नाथ मंदिर की पार्किंग रसीद भी मिली थी।

अखबार में सूचना के बाद शिनाख्त
पुलिस ने शव की शिनाख्त के लिए न्यूज पेपर में खबर प्रकाशित कराई। हालांकि पहले दिन शिनाख्त नहीं हुई पर जब अखबारों में खबर प्रकाशित हुई तो मैहर के हनुमान टोला निवासी प्रदीप कोल ने नागौद पहुंचकर मृतक की शिनाख्त भाई छोटे कोल के रूप में की। इसके बाद उसने पूछताछ में बताया कि उसका भाई बीते 28 जुलाई को मोहल्ले के ही रूपलाल बेल्दार और रहीश उर्फ मोंटी बेल्दार के साथ बाइक पर सवार होकर कर्दमेश्वरनाथ के दर्शन करने गया था, तब से उसकी कोई खबर नहीं थी।  

पूछताछ में कबूला जुर्म
इसके बाद पुलिस ने मैहर में दबिश देकर रूपलाल और रहीश उर्फ मोंटी को हिरासत में लिया। पूछताछ में आरोपियों ने हत्या करना कबूल लिया। आरोपियों ने बताया कि मैहर से तीनों कर्दमेश्वरनाथ पहुंचे, जहां भोलेनाथ के दर्शन करने के बाद छोटे के साथ उसके बड़े भाई प्रमोद की ससुराल गए। वहां पर सभी ने देशी शराब पी। इसके बाद शाम को रूपलाल के साथ बजरंग अखाड़ा नागौद आ गए। इसके बाद सभी ने स्कूल की छत पर शराब पीना शुरू कर दिया।

इसी दौरान नशे में धुत्त छोटे कोल ने गोली-गलौज करते हुए रूपलाल के भाई पर 500 रूपए न लौटाने का आरोप लगाया। इससे दोनों भड़क गए और गाली देने से मना करने लगे। लेकिन छोटे कोल नहीं माना तो उसकी पिटाई कर दी। रूपलाल ने छोटे कोल के सिर पर एक पत्थर दे मारा। इसके बाद आरोपियों ने उसे छत से नीचे फेंक दिया। इस खुलासे पर आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया।

Similar News