बीजेपी और शिंदे गुट में सब कुछ ठीकठाक नहीं, उद्धव गुट ने लगाया आरोप

  • बीजेपी और एकनाथ शिंदे गुट में मनमुटाव
  • उद्धव गुट ने लगाया आरोप
  • शिंदे-बीजेपी सरकार में घुटन महसूस कर रहे है विधायक और सांसद

ANAND VANI
Update: 2023-05-30 12:55 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र में  पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीजेपी और एकनाथ शिंदे गुट में मनमुटाव होने का आरोप लगाया है, ठाकरे का कहना है कि बीजेपी और एकनाथ शिंदे का खेमा एक दूसरे से नाराज है। वहीं बीजेपी और शिंदे गुट ने इसको गलत बताया। उद्धव ठाकरे ने कहा कि एकनाथ शिंदे गुट के 22 विधायक और 9 सांसद पार्टी छोड़ सकते है। ठाकरे ने इसके पीछे की वजह बीजेपी का सौतेला व्यवहार बताया। उन्होंने आगे कहा कि नाराज विधायक शिंदे-बीजेपी सरकार में घुटन महसूस कर रहे है।

उद्धव गुट के मुखपत्र सामना में दावा  किया है कि सांसद और शिंदे गुट के नेता गजानन कीर्तिकर ने भेदभाव पूर्ण रवैया का आरोप लगाया।  खबरों के मुताबिक मुखपत्र ‘सामना’ में शिंदे समूह के विधायकों और सांसदों को बीजेपी के पिंजरे में कैद मुर्गे- मुर्गियां करार दिया। सामना में लिखा गया है कि इनके गले पर कब छुरियां चल जाएं, इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता.

उद्वव गुट का कहना है कि शिवसेना के सांसदों और विधायकों ने ठाकरे परिवार को धोखा देकर बीजेपी से हाथ मिला लिया, लेकिन एक साल के भीतर ही बीजेपी से उनकी नाराजगी नजर आ रही है। 

मुखपत्र सामना में लिखा है कि शिंदे गुट की शिवसेना ने 2024 के लोकसभा चुनावों में 22 लोकसभा सीटों पर खड़े होने की मांग की थी, लेकिन भाजपा शिंदे गुट को केवल 5  से 7 सीट देना चाहती है।  संपादकीय में कहा गया कि एकनाथ शिंदे खुद से कुछ काम नहीं कर सकते। सामना में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा गया है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के वाहन के चालक बन गए हैं, जिसका मतलब है कि राज्य सरकार की सभी शक्तियां फडणवीस के पास हैं। वहीं उद्धव गुट के दावे पर मंत्री और शिंदे गुट के नेता शंभुजराज देसाई ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व से संतुष्ट होना बताया गया ।

Tags:    

Similar News