कांग्रेस को घेरने के लिए चन्नी के भैया वाले बयान पर भड़की भाजपा

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 कांग्रेस को घेरने के लिए चन्नी के भैया वाले बयान पर भड़की भाजपा

IANS News
Update: 2022-02-19 12:30 GMT
कांग्रेस को घेरने के लिए चन्नी के भैया वाले बयान पर भड़की भाजपा

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के चुनावी संग्राम में भाजपा पंजाब के मुख्यमंत्री के उस बयान को लेकर कांग्रेस पर निशाना साध रही है, जिसमें कहा गया था कि यूपी, बिहार के भैया लोगों को पंजाब में प्रवेश नहीं करने देना चाहिए। कई वक्ताओं ने ज्यादातर पांचवें और छठे चरण में मतदान वाले क्षेत्रों में इस मुद्दे पर बात की। भाजपा ने समर्थन जुटाने के लिए प्रवासियों का मुद्दा बहुत सावधानी से उठाया है, क्योंकि ज्यादातर प्रवासी पूर्वी यूपी और बिहार से हैं, जो पंजाब में काम करते हैं।

शनिवार को पूर्वी यूपी में तीन रैलियों को संबोधित करने वाले राजनाथ सिंह ने इस मुद्दे को फिर से उठाया और कहा, पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा है कि वह यूपी और बिहार के कार्यकर्ताओं को पंजाब में काम नहीं करने देंगे और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी बगल में ताली बजा रही थीं। हालांकि चन्नी ने इस मुद्दे पर सफाई दी है, लेकिन भाजपा के लिए यह राजनीतिक मुद्दा बन गया है।

विवाद तब शुरू हुआ, जब पंजाब के मुख्यमंत्री ने प्रियंका गांधी वाड्रा की मौजूदगी में कहा, भैयाओं को आप पर शासन नहीं करने देंगे। लेकिन बाद में उन्होंने स्पष्ट किया और दावा किया कि उनके बयान को विपक्षी दलों और मीडिया ने तोड़-मरोड़ कर पेश किया।

चन्नी ने कहा, मेरा बयान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दुर्गेश पाठक और संजय सिंह (आप नेताओं) के खिलाफ था, जो बाहर से आए और यहां अशांति पैदा कर रहे हैं। मेरा बयान बिहार, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और राजस्थान के आम लोगों के लिए नहीं है, जो काम के लिए पंजाब आते हैं। पंजाब के निर्माण में उनका बहुत बड़ा योगदान है और मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News