हिमाचल के मुख्यमंत्री ने इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी

हिमाचल सियासत हिमाचल के मुख्यमंत्री ने इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी

IANS News
Update: 2022-12-25 17:30 GMT
हिमाचल के मुख्यमंत्री ने इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कोविड-19 से उबरने के बाद रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि देने के लिए यहां इंदिरा गांधी स्मारक संग्रहालय का दौरा किया। उन्होंने कहा कि देश की अखंडता और एकता के लिए उनके द्वारा दिए गए सर्वोच्च बलिदान को हमेशा याद किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी ने प्रधानमंत्री के रूप में कई अभूतपूर्व फैसले लिए, जिन्होंने देश के विकास को एक नई दिशा दी और लोगों के हित में लिए गए फैसलों के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा।

सुक्खू ने कहा कि हिमाचल की स्थापना तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने ही एक राज्य के रूप में की थी। उनके इस निर्णय से ही हिमाचल प्रदेश को विकास की सही दिशा मिली है। उन्होंने कहा कि हिमाचल के लोग हिमाचल को पूर्ण राज्य का दर्जा देने और राज्य के लोगों की लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा करने के लिए इंदिरा गांधी को हमेशा याद रखेंगे। इस अवसर पर उन्होंने संग्रहालय में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और उनके परिवार के सदस्यों से संबंधित प्रदर्शित वस्तुओं, तस्वीरों आदि में गहरी रुचि दिखाई।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News