हिंदू कार्यकर्ताओं ने कर्नाटक की जेल में धर्म परिवर्तन के प्रयास का लगाया आरोप

कर्नाटक हिंदू कार्यकर्ताओं ने कर्नाटक की जेल में धर्म परिवर्तन के प्रयास का लगाया आरोप

IANS News
Update: 2022-04-06 11:00 GMT
हिंदू कार्यकर्ताओं ने कर्नाटक की जेल में धर्म परिवर्तन के प्रयास का लगाया आरोप
हाईलाइट
  • कार्यकर्ताओं ने बाइबिल वितरित की

डिजिटल डेस्क, गडग । विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को कर्नाटक के गडग जिले के पुलिस अधीक्षक से जेल में बंद कैदियों को बाइबिल की प्रतियां बांटने की शिकायत की और जेल अधिकारियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई और निलंबन की मांग की।

हिंदू कार्यकर्ताओं ने मांग की है कि ईसाई मिशनरियों को गडग जिला जेल के परिसर और राज्य की अन्य जेलों के अंदर भी जाने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। घटना का खुलासा तब हुआ जब एक कार्यकर्ता एक कैदी से मिलने गया था। कार्यकर्ताओं ने वितरित बाइबिल की तस्वीरें और प्रतियां एकत्र की हैं।

शिकायत के अनुसार, सात सदस्य ईसाई प्रचारकों की एक टीम ने 12 मार्च को गडग जिला जेल का दौरा किया था। टीम ने प्रार्थना करने और कैदियों की मानसिकता को बदलने का दौरा किया था और बाइबिल के नए नियम की प्रतियां वितरित की थीं।

कार्यकर्ताओं का आरोप है कि धर्म परिवर्तन के इरादे से यह कृत्य किया जा रहा है। हिंदू कार्यकर्ताओं ने धार्मिक ग्रंथों को वितरित करने की अनुमति देने के लिए अधिकारियों की भी आलोचना की। हिंदू कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि द न्यू टेस्टामेंट एक मिनी बाइबिल है। हालांकि, जेल अधिकारियों ने कहा कि विभाग द्वारा कैदियों के लिए कार्यक्रम करने के लिए मिशनरियों को जेल के अंदर जाने की अनुमति दी गई थी।

 

 (आईएएनएस)

Tags:    

Similar News