कट्टर ईमानदारी का दावा करने वाले केजरीवाल खुद ही कट्टर भ्रष्टाचारी निकले : अनिल कुमार

नई दिल्ली कट्टर ईमानदारी का दावा करने वाले केजरीवाल खुद ही कट्टर भ्रष्टाचारी निकले : अनिल कुमार

IANS News
Update: 2023-02-04 14:00 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने मांग की कि शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ई.डी.) द्वारा दाखिल चार्ज शीट में अरविन्द केजरीवाल का नाम सबूतों के साथ आने पर केजरीवाल को गिरफ्तार करके जांच की जाए। कहीं ऐसा न हो कि केजरीवाल को भी मनीष सिसोदिया की तरह आरोपियों की लिस्ट से बाहर कर दिया जाऐ, क्योंकि सीबीआई सिसोदिया को मुख्य आरोपी बनाया था। परंतु कोर्ट में केस दर्ज होने पर उनका नाम आरोपियों में नहीं था। उन्होंने कहा कि ई.डी. ने अपनी चार्जशीट में केजरीवाल पर शराब घोटाले में अन्य आरोपियों के साथ मिलीभगत करने का आरोप लगाया है, जबकि इस घोटाले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया व उनके करीबी विजय नायर भी आरोपी है।

आगे अनिल कुमार ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल और उनके 3 मंत्रियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के सबूत दिल्ली की जनता के सामने आ रहे हैं और अपने को कट्टर ईमानदार कहने वाले अरविन्द केजरीवाल का नाम शराब घोटाले में आने के बाद उन्हें नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए तुरंत मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि केजरीवाल के खिलाफ ई.डी. का दावा सिसोदिया के सचिव व डैनिक्स अधिकारी सी.अरविन्द के बयान पर आधारित है। उन्होंने कहा कि जब पीएमएलए कोर्ट ने ई.डी. के आरोप पत्र पर सभी आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने की इजाजत दे दी है। तब अरविन्द केजरीवाल को गिरफ्तार करके जांच होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए अनिल कुमार ने कहा कि यदि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार जन लोकपाल गठित करने में संवेदनशीलता और ईमानदारी से कार्यवाही करती तो आज भ्रष्टाचार के मामलों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल सहित उनके मंत्री और आधे से अधिक विधायक और पार्षद जेल में होते। परंतु केजरीवाल सरकार ने एक साजिश के तहत जनलोकपाल का गठन नही किया। क्योंकि केजरीवाल खुद आम आदमी पार्टी के भ्रष्ट नेताओं के रक्षक और मास्टर माईंड के रुप में काम कर रहे हैं।

अंत में अनिल कुमार ने कहा कि मनीष सिसोदिया को भी गिरफ्तार करके शराब घोटाले में हुए करोड़ों के लेन-देन की जांच होनी चाहिए। क्योंकि ई.डी. ने स्पेशल कोर्ट में आरोपियों और उनके सहयोगियों द्वारा बड़े पैमाने पर सबूतों को मिटाने का आरोप लगाया है। जबकि सिसोदिया ने दर्जनों बार अपने फोन बदले है। और दूसरे के नाम के सिम कार्ड इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि एक दशक पूर्व भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन से पैदा हुए केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ईमानदारी का असली चेहरा उजागर हो चुका है कि कैसे इन्होंने भ्रष्टाचार के पैसे की बदौलत दिल्ली और पंजाब की सत्ता हासिल की है और दिल्ली का पैसा गोवा, गुजरात व उत्तराखंड के चुनावों में इस्तेमाल किया है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News