मंत्री हरीश चौधरी बनाए गए पंजाब कांग्रेस के प्रभारी, मंत्री पद से दे सकते हैं इस्तीफा!

राजस्थान मंत्री हरीश चौधरी बनाए गए पंजाब कांग्रेस के प्रभारी, मंत्री पद से दे सकते हैं इस्तीफा!

Anupam Tiwari
Update: 2021-10-23 18:55 GMT
मंत्री हरीश चौधरी बनाए गए पंजाब कांग्रेस के प्रभारी, मंत्री पद से दे सकते हैं इस्तीफा!

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान सरकार के कबीना मंत्री हरीश चौधरी को पंजाब कांग्रेस का प्रभारी बनाया गया है। बता दें कि पंजाब कांग्रेस के प्रभारी रहे हरीश रावत के स्थान पर हरीश चौधरी को अब नई जिम्मेदारी दी गई है। खबर आ रही है कि हरीश चौधरी अपने मंत्री पद से इस्तीफा भी दे सकते है। दरअसल, उन्होंने खुद मीडिया के सामने कहा कि एक व्यक्ति एक पद में विश्वास करता हूं और वह खुद भी लागू करूंगा। हरीश चौधरी ने बताया कि इसके लिए वह जल्द ही सोनिया और राहुल गांधी से बात करूंगा। उन्होंने कहा कि मेरा मंत्री बनने में नहीं संगठन का काम करने में रूचि है। 

हरीश रावत ने ट्वीट कर कहा राहुल व सोनिया को धन्यवाद 
बता दें कि हरीश रावत पहले ही कह चुके थे कि मैं कांग्रेस पंजाब प्रभारी के दायित्व से मुक्ति चाहता हूं। उसकी वजह से आगामी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव प्रचार नहीं कर पा रहा हूं। ये बातें मीडिया से बातचीत में हरीश रावत ने सिद्धू और कैप्टन विवाद के समय ही कही थी। हालांकि कांग्रेस प्रभारी पद से हटने के बाद हरीश रावत ने ट्वीट कर कहा कि मैं, माननीया कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी और, राहुल गांधी
 जी और कांग्रेस के नेतृत्व को बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने पंजाब के दायित्व से मुझे मुक्त करने का जो मेरा अनुरोध था उसे स्वीकार किया।

हरीश चौधरी के लिए चुनौतियां
बता दें कि पंजाब कांग्रेस प्रभारी का दायित्व मिलने के बाद हरीश चौधरी की चुनौतियां कम नहीं होगी। क्योंकि पंजाब में शिरोमणि अकाली दल के साथ बसपा का गठजोड़, कैप्टन अमरिंदर सिंह की बनने वाली नई पार्टी के साथ भाजपा के गठजोड़ की खबर और आम आदमी पार्टी का वहां तेजी से अपना जनाधार बढ़ाना, यह सब कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौतियां खड़ा करने वाला है। इन सबके बीच क्या राजस्व मंत्री हरीश चौधरी राजस्थान सरकार की जिम्मेदारी से पूरी तरह मुक्त होकर पंजाब में कांग्रेस की सरकार दोबारा लाने के लिए अपना पूरा वक्त दे पाएंगे, ये बहुत बड़ा सवाल है।

Tags:    

Similar News