मुनुगोड़े उपचुनाव के लिए पलवई श्रावंथी बनीं कांग्रेस उम्मीदवार

हैदराबाद मुनुगोड़े उपचुनाव के लिए पलवई श्रावंथी बनीं कांग्रेस उम्मीदवार

IANS News
Update: 2022-09-09 11:00 GMT
मुनुगोड़े उपचुनाव के लिए पलवई श्रावंथी बनीं कांग्रेस उम्मीदवार

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। कांग्रेस ने शुक्रवार को तेलंगाना के मुनुगोड़े विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के लिए पलवई श्रावंथी को अपना उम्मीदवार घोषित किया। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव मुकुल वासनिक ने एक बयान में कहा कि अंतरिम पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के उम्मीदवार के रूप में श्रावंथी के नाम को मंजूरी दी। श्रावंथी पूर्व सांसद पलवई गोवर्धन रेड्डी की बेटी हैं।

स्थानीय कांग्रेस नेता चल्लामल्ला कृष्ण रेड्डी, पल्ले रवि कुमार, कैलाश और अन्य स्थानीय नेता टिकट के इच्छुक थे। तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी और कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता भट्टी विक्रमार्क ने टिकट उम्मीदवारों के साथ अलग-अलग बैठकें की थीं। राज्य कांग्रेस इकाई ने चार नामों का सुझाव देते हुए केंद्रीय नेतृत्व को एक रिपोर्ट भेजी थी। उम्मीदवारों की ताकत और कमजोरियों के बारे में रिपोर्ट का अध्ययन करने के बाद नेतृत्व ने पार्टी के उम्मीदवार के रूप में श्रावंथी को चुना।

रेवांथ रेड्डी ने ट्वीट किया, मुनुगोड़े विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंजूरी दे दी है। बहन पलवई श्रावंथी को मेरी शुभकामनाएं। हमारे प्यारे नेता पलवई गोवर्धन रेड्डी गरु का आशीर्वाद हमेशा हमारे साथ रहेगा। नलगोंडा जिले की मुनुगोडे सीट कोमातीरेड्डी राज गोपाल रेड्डी के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी, जिन्होंने कांग्रेस भी छोड़ दी है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए हैं।

सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने अभी तक अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। कांग्रेस की तरह टीआरएस के भी पार्टी टिकट के कई दावेदार हैं। टीआरएस अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव अगले कुछ दिनों में उम्मीदवार की घोषणा कर सकते हैं। चुनाव आयोग ने अभी तक उपचुनाव के कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है। हालांकि, राजनीतिक दलों को उम्मीद है कि इस साल अक्टूबर या नवंबर में उपचुनाव होंगे।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News