दीपावली से पहले पीएम मोदी का गुजरात, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश दौरा

नई दिल्ली दीपावली से पहले पीएम मोदी का गुजरात, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश दौरा

IANS News
Update: 2022-10-18 16:30 GMT
दीपावली से पहले पीएम मोदी का गुजरात, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश दौरा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दीवाली से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का व्यस्त कार्यक्रम बुधवार से शुरू होकर 23 अक्टूबर तक गुजरात, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में रहने वाला है। इन यात्राओं में शासन के साथ-साथ आध्यात्मिकता के कई पहलुओं को शामिल किया जाएगा। प्रधानमंत्री बुधवार से शुरू हो रहे गुजरात के दो दिवसीय दौरे के साथ अपने व्यस्त कार्यक्रम की शुरूआत करेंगे। मोदी 19-20 अक्टूबर को अपने गृह राज्य में होंगे, जहां वह लगभग 15,670 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को समर्पित करेंगे और उनका शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री बुधवार को गांधीनगर के महात्मा मंदिर में डिफेंस एक्सपो 2022 का उद्घाटन करने वाले हैं। इसके बाद वह अदलज में मिशन स्कूल ऑफ एक्सीलेंस कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद वह जूनागढ़ में विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

मोदी इंडिया अर्बन हाउसिंग कॉन्क्लेव 2022 का भी उद्घाटन करेंगे और उसी दिन राजकोट में कई प्रमुख परियोजनाओं को समर्पित और आधारशिला रखेंगे। इसके बाद वह नवीन निर्माण प्रथाओं की एक प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री 20 अक्टूबर को मिशन लाइफ का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद केवड़िया में मिशन प्रमुखों के 10वें सम्मेलन में उनकी भागीदारी होगी, जिसके बाद वे व्यारा में विभिन्न विकास पहलों की आधारशिला रखेंगे।

21 अक्टूबर की सुबह पीएम मोदी केदारनाथ और बद्रीनाथ जाएंगे, जहां वह लगभग 3,500 करोड़ रुपये की कनेक्टिविटी परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। वह केदारनाथ मंदिर और बद्रीनाथ मंदिर में पूजा भी करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री विभिन्न विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे। 22 अक्टूबर को प्रधानमंत्री उत्तराखंड से लौटेंगे और बाद में दिन में वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के लाभार्थियों के गृह प्रवेश समारोह में भाग लेंगे। पीएमओ सूत्रों ने बताया कि मोदी एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम में भी शामिल होंगे, जिसका असर देशभर के युवाओं पर पड़ेगा, जिसका ब्योरा जल्द ही सामने आएगा। 23 अक्टूबर को प्रधानमंत्री अयोध्या पहुंचेंगे जहां वह राम मंदिर में पूजा करेंगे। इसके बाद राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र स्थल का निरीक्षण किया जाएगा। वह भगवान राम के राज्य अभिषेक में भी शामिल होंगे। बाद में शाम को मोदी नए सरयू घाट पर आरती करेंगे और दीपोत्सव समारोह में भाग लेंगे।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News