अन्याय के खिलाफ बापू की तरह भारत को एकजुट करेंगे : राहुल गांधी

बेंगलुरु अन्याय के खिलाफ बापू की तरह भारत को एकजुट करेंगे : राहुल गांधी

IANS News
Update: 2022-10-02 08:00 GMT
अन्याय के खिलाफ बापू की तरह भारत को एकजुट करेंगे : राहुल गांधी

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कर्नाटक में अपनी भारत जोड़ो यात्रा के तीसरे दिन की शुरूआत महात्मा गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि देने से की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि जैसे बापू ने देश को अन्याय के खिलाफ एकजुट किया था, वैसे ही पार्टी भारत को एकजुट करेगी।

राहुल गांधी ने नंजनगुड के बदनवालु स्थित खादी ग्रामोद्योग केंद्र का दौरा किया। जिसका 1927 में महात्मा गांधी की यात्रा के कारण ऐतिहासिक महत्व है। यहां राहुल ने कुछ समय बिताया। इससे पहले सुबह राहुल गांधी ने हिंदी में ट्वीट किया और लिखा, बापू ने हमें सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलना सिखाया। उन्होंने हमें प्रेम, दया, सद्भाव और मानवता का अर्थ सिखाया। उन्होंने आगे कहा, आज गांधी जयंती पर हम शपथ लेते हैं कि जैसे उन्होंने देश को अन्याय के खिलाफ एकजुट किया, वैसे ही हम देश को एकजुट करेंगे।

7 सितंबर को कन्याकुमारी से अपनी भारत जोड़ो यात्रा शुरू करते हुए राहुल गांधी ने तमिलनाडु, केरल की यात्रा की और शुक्रवार को कर्नाटक में प्रवेश किया। तीन सप्ताह के दौरान वह भारत जोड़ो यात्रा के कर्नाटक चरण में लगभग 500 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News