जोस बटलर को आकर्षक बहु-वर्षीय राजस्थान रॉयल्स अनुबंध की पेशकश की जाएगी: रिपोर्ट

IANS News
Update: 2023-06-29 11:31 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान जोस बटलर को कथित तौर पर उनकी इंडियन प्रीमियर लीग टीम, राजस्थान रॉयल्स से चार साल के अनुबंध की महत्वपूर्ण पेशकश मिलने वाली है, एक समाचार रिपोर्ट में दावा किया गया है। 2018 से बटलर रॉयल्स का एक अभिन्न हिस्सा रहे हैं और 71 मैचों में पांच शतक और 18 अर्द्धशतक के साथ फ्रेंचाइजी के लिए उनका एक उल्लेखनीय रिकॉर्ड है।

वह दक्षिण अफ्रीका की एसए20 लीग में राजस्थान के स्वामित्व वाली टीम पार्ल रॉयल्स के लिए भी खेलते हैं, जिसे इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था। सटीक मूल्य अज्ञात है, लेकिन ब्रिटिश समाचार पत्र, द टेलीग्राफ के अनुसार, प्रतियोगिता में उनकी कमाई की क्षमता को देखते हुए, हर साल उनकी कीमत लाखों पाउंड होगी।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि बटलर को प्रस्ताव अभी औपचारिक रूप से पेश नहीं किया गया है, और यह स्पष्ट नहीं है कि टी20 विश्व कप विजेता कप्तान इस सौदे को स्वीकार करने का इरादा रखता है या नहीं। टी20 लीग, विशेषकर आईपीएल की बढ़ती प्रमुखता अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर दबाव बढ़ा रही है। फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों को लंबी अवधि के अनुबंध की पेशकश करके उन्हें विस्तारित अवधि के लिए सुरक्षित करने की कोशिश कर रही हैं।

इससे पहले ऐसी खबरें आ रही थीं कि जोफ्रा आर्चर मुंबई इंडियंस के साथ एक डील पर बातचीत कर रहे हैं, जिसके लिए इंग्लैंड के लिए खेलने के लिए उनकी फ्रेंचाइजी से अनुमति की आवश्यकता होगी।

फ्रेंचाइजी के बढ़ते प्रभाव के जवाब में, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) अपने खिलाड़ियों पर एक निश्चित स्तर का नियंत्रण बनाए रखने के लिए सक्रिय रूप से रणनीतियां तलाश रहा है। एक विकल्प जिस पर विचार किया जा रहा है वह बहु-वर्षीय केंद्रीय अनुबंधों का कार्यान्वयन है, जो अधिक स्थिरता और निरीक्षण प्रदान करेगा। इसके अतिरिक्त, टी20 लीग के बढ़ते आकर्षण के बीच खिलाड़ियों को राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रतिबद्ध रहने के लिए तीनों अंतरराष्ट्रीय प्रारूपों में मैच फीस बढ़ाने पर भी चर्चा हो रही है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Tags:    

Similar News