रोहित ने क्यों कहा- एक बार फिर अपने पैरों पर खड़ा होकर खेल रहा हूं? 

रोहित ने क्यों कहा- एक बार फिर अपने पैरों पर खड़ा होकर खेल रहा हूं? 

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-28 05:35 GMT
रोहित ने क्यों कहा- एक बार फिर अपने पैरों पर खड़ा होकर खेल रहा हूं? 

डिजिटल डेस्क, नागपुर। इंडियन क्रिकेट टीम के ताबड़तोड़ ओपनर रोहित शर्मा ने नागपुर में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट में शानदार नॉटआउट रहते हुए 102 रन बनाए। इसी के साथ रोहित ने अपने टेस्ट करियर की तीसरी सेंचुरी भी लगा दी। मैच के बाद रोहित शर्मा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि "वो खुशकिस्मत हैं कि फिर से अपने पैरों पर खड़े होकर खेल रहे हैं।" एक वक्त था जब रोहित को जांघ में चोट लग गई थी और उनके करियर पर सवाल खड़े हो गए थे, लेकिन उन्होंने वापसी की और टीम के एक बड़े प्लेयर के तौर पर खुद को साबित किया। 

 

हमेशा मलाल तो रहता ही है

 

इंडिया टीम के "हिटमैन" रोहित शर्मी ने कहा कि "हमेशा आपको लाइफ में मलाल रह ही जाता है। यहां तक कि अगर आप 10,000 रन बनाओगे तो आपको लगेगा कि मुझे 15,000 रन बनाने चाहिए थे या लोग आपसे कहेंगे कि आपको 15,000 रन बनाने चाहिए थे।"

 

मैं खुश हूं, क्योंकि खेल रहा हूं

 

इसके आगे रोहित शर्मा ने कहा कि "मैं लकी हूं कि एक बार पिस से अपने पैरों पर खड़ा हूं, क्योंकि जब मैं जांघ की चोट से गुजर रहा था, तो एक समय मैं सोच रहा था कि क्या मैं दोबारा चल भी पाऊंगा या नहीं? मैं लकी हूं कि एक बार पिर अपने पैरों पर खड़ा हूं, खेल रहा हूं और रन बना रहा हूं। इसलिए मैं खुश हूं।" रोहित ने आगे कहा कि "मैं ऐसा नहीं हूं, जो पास्ट के बारे में सोचूं। मैं उन चीजों को देखना चाहता हूं जो मेरे सामने हैं और मैं इसी तरह से चीजों को देखता हूं। जब मैं टीम में आया था तो काफी चीजों के बारे में सोचता था, लेकिन अब नहीं।"     

 

नागपुर में ही चोटिल हुए थे रोहित

 

 
7 साल पहले यानी 2010 में रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला था। रोहित का डेब्यू टेस्ट नागपुर के वीसीए स्टेडियम में ही होने वाला था, लेकिन मैच से ठीक पहले फुटबॉल खेलते वक्त रोहित के टखने में चोट लगी और फिर उनकी जगह ऋद्धिमान साहा को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला। अब 7 साल बाद रोहित ने फिर से इसी स्टेडियम में सेंचुरी लगाई है।

 

डेब्यू के लिए किया था 3 साल इंतजार

 

2010 में रोहित शर्मा को जांघ में चोट लगने की वजह से टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया। इसके बाद उन्हें 3 सालों तक टेस्ट टीम में खेलने का मौका नहीं मिला। 10 साल से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे रोहित शर्मा को 2013 में जिंबाब्वे के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला। अपने टेस्ट करियर में रोहित शर्मा अब तक 22 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 40.19 के एवरेज से 1286 रन बनाए हैं, जिसमें 3 सेंचुरी और 7 हाफ सेंचुरी भी शामिल है। 

Similar News